सांई भक्तों ने धूमधाम से निकाली साईं की पालकी यात्रा

शाहजहांपुर- शाहजहांपुर में सांई बाबा की पालकी यात्रा कई मनमोहक झांकियों के साथ बड़ी ही धूमधाम से निकाली गयी। पुष्प वर्षा कर पालकी यात्रा का जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया। सांई बाबा के जयकारों से पूरा शहर सांईमय हो गया।

श्री साईं सेवा कल्याण समिति द्वारा रविवार को नगर में सांई बाबा की पालकी यात्रा बड़ी धूमधाम से निकली गई। बाबा की पालकी यात्रा में भक्तगण ढोल नगाड़े बजाते हुए, नृत्य करते हुए व सांई बाबा की जय-जयकार करते हुए चल रहे थे। कई स्थानों पर भक्तों द्वारा पुष्प वर्षा कर पालकी यात्रा का भव्य स्वागत किया गया। सिख समुदाय, पंजाबी महासभा आदि द्वारा स्टाल लगाकर साईं भक्तों के लिए जलपान की व्यवस्था की गई।वहीं पालकी यात्रा में भगवान शिव, सांई बाबा समेत विभिन्न देव स्वरूपों तथा केरल से आई झांकियां आकर्षण का केंद्र बनी थी। चौक स्थित सीता की मठिया से सांई बाबा की विशाल पालकी यात्रा का काफिला आगे बढ़ा और कच्चा कटरा मोड़, घण्टाघर, सदर बाजार, विश्वनाथ मंदिर, लाल इमली चौराहे से होते हुए कटिया टोला स्थित साईं मंदिर पर जाकर समाप्त हुआ। वहीं, सुरक्षा की नजर से नगर में जगह-जगह पर भारी संख्या में पुलिस कर्मी भी तैनात रहे।

आयोजन समिति के प्रमुख जीवन जिंदल ने बताया कि 18 नवम्बर की सांय श्री साईं भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा जिसमे टी-सीरिज कलाकार सोनू चंडीगढ़ से आकर भक्तों को आनंदित करेंगे तथा 19 नवम्बर को विशाल भंडार का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि दोनों कार्यक्रम कटिया टोला स्थित श्री साईं मंदिर पर सम्पन्न होगा।

अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।