सम्भागीय परिवहन विभाग ने चलाया विशेष अभियान:17 ओवर लोड़ वाहनों को किया सीज़

*करीब 149 वाहनों के काटे चालान

*टीम ने 2 लाख 62 हज़ार रुपये का जुर्माना भी वसूला

सहारनपुर- ओवरलोडिंग को रोकने के लिये सम्भागीय परिवहन अधिकारी कपिल देव सिंह के निर्देश पर व आरटीओ प्रवर्तन लक्ष्मीकांत मिश्र के नेतृत्व में एआरटीओ प्रवर्तन आर.पी. मिश्रा द्वारा अम्बाला, देहरादून रोड़ सहित बेहट रोड पर विशेष अभियान चलाया गया। जिसमें 17 ओवरलोड ट्रक व ट्रैक्टर ट्रॉली सीज़ किये गए है। इस अभियान की खास बात यह रही कि इस दौरान इन मार्गो पर एआरटीओ प्रवर्तन आर.पी. मिश्रा व पीटीओ राकेश मोहन द्वारा अभियान की बागडोर थामे थे, अभियान के दौरान 17 ट्रक व ट्रेक्टर सीज कर दिये गये, इस अभियान की सूचना मिलते ही ओवरलोड वाहन चालक अपने अपने वाहनों को अन्य रूट पर ले जाकर खड़े करते नज़र आये।
इस दौरान 149 वाहनों का भी चालान हुआ है, अक्सर दो पहिया वाहनों को न चैक करने के चलते लापरवाह हो चले दो पहिया वाहनों के संचालको के विरूद्ध भी सम्भागीय परिवहन विभाग ने सख्त कार्यवाही के आदेश दिये हैं, जिसके तहत मोबाइल पर वाहन चलाते समय बात करना, बगैर हेलमेंट के बाइक स्कूटी चलाना व बिना सीट बेल्ट के चार पहिया वाहनों के संचालन पर शासन द्वारा कार्यवाही करने के मिले आदेश पर अमल करते हुये एआरटीओ प्रवर्तन आर.पी. मिश्रा ने उक्त वाहन चालकों केा भी अपने टारगेट में लिया है, जिसके तहत 103 चालक जो कि बिना हेलमेंट के थे का चालान किया गया, तो वही बिना सीट बैल्ट के चलने वाले 46 वाहनों का भी चालान किया गया, इस दौरान कार्यवाही में 2 लाख 62 हज़ार रुपये का जुर्माना भी वसूला गया है।

– सहारनपुर से सुनील चौधरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।