समाज सेवा में अग्रणी रहने बाले उत्तम सक्सेना को पुत्री ने मुखाग्नि दे निभाया पुत्र धर्म

बरेली-समाज सेवा में सदैव अग्रणी रहे उत्तम कुमार सक्सेना जो कि यूको बैंक के सेवानिवृत्त प्रबंधक थे।वरिष्ठ समाजसेवी कायस्थ समाज को दिशा देने वाले उत्तम कुमार जी का निधन आज सुबह 5:30 बजे उनके निजी निवास कृष्णा काउंटी में हो गया था।

जानकारी के अनुसार श्री उत्तम जी की दो पुत्रियां हैं और इनका विवाह हो चुका है एवं पत्नी है कोई पुत्र न होने के कारण उनकी पुत्री द्वारा मुखाग्नि सिटी शमशान भूमि दी गयी। समाज सेवा में सदैव अग्रणी स्थान उन्होंने निभाया।इसी के साथ चित्रांश कर्मचारी कल्याण परिषद की स्थापना की एवं कायस्थ समाज के उत्थान के लिए सदैव अग्रणी भूमिका का निर्वहन किया। उनकी पत्नी श्रीमती कुसुम सक्सेना रेलवे से सेवानिवृत्त है उनकी दो बेटियां, एक बेटी इंजीनियर शेफाली सक्सेना तथा दूसरी डॉ प्रियंका सक्सेना है कोई पुत्र न होने के कारण अंतिम संस्कार की क्रिया उनकी पुत्री डॉ प्रियंका सक्सेना ने पूरी की। वर्तमान में आप मिनी बाईपास स्थित कृष्णा काउंटी अपार्टमेंट में निवास कर रहे थे श्री उत्तम कुमार सक्सेना इस सोसाइटी के अध्यक्ष भी रहे उनके निधन से समाज को गहरी क्षति पहुंची है जिसकी भरपाई संभव नहीं।

– दीपक सक्सेना,पार्षद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।