समाजवादी पार्टी से विधायक कल्पनाथ पासवान ने एक बार फिर दी आत्महत्या की चेतावनी

आजमगढ़- जनपद आजमगढ़ के मेंहनगर विधानसभा से समाजवादी पार्टी से विधायक कल्पनाथ पासवान ने एक बार फिर आत्महत्या की चेतावनी दी है। कहा कि लग रहा कि उन्हें न्याय नहीं मिलेगा। उनके लिए 10 लाख रूपये बहुत बड़ी चीज है। आज आजमगढ़ के कलेक्ट्रेट के समक्ष डॉ अंबेडकर पार्क के पास पहुंचे विधायक ने कहा कि शहर के शारदा चौराहे के समीप गरुड़ होटल से 10 लाख रुपया गायब हुआ था लेकिन बार-बार एसपी से लेकर डीआईजी तक की फरियाद व दौड़भाग के बाद भी मुकदमा दर्ज नहीं हुआ। लाचार होकर विधानसभा में आवाज़ उठाने पर मुकदमा दर्ज हुआ लेकिन अब तक मामले में कोई प्रगति नहीं हुई है। मामले में जांच पड़ताल में हीलाहवाली की जा रही है। जब एक विधायक के साथ ऐसा हो सकता है तो आम आदमी के साथ क्या होता होगा। होटल मालिक के साजिश के आरोप पर कहा कि जबसे रुपया गायब किये हैं तब से जगह जगह ऐसे ही आवाज़ उठा रहे हैं। जनता जानती है कि कल्पनाथ पासवान कैसे आदमी हैं। वह इमानदारी की राजनीति किये हैं।

बता दें कि आजमगढ़ जिले के मेंहनगर से सपा विधायक कल्पनाथ पासवान मूलरूप से मेंहनगर थाना क्षेत्र के गंजोर गांव के निवासी हैं। उनका आरोप था कि वह 22 दिसंबर को लखनऊ से रोडवेज की बस पर सवार होकर जिला मुख्यालय आए। बस से उतरने के बाद वह अपने परिचित के शहर के शारदा चौराहे स्थित गरुड़ होटल पर पहुंचे। होटल के कर्मचारी ने उनका अटैची लेकर होटल के कमरे में रख दिया। थोड़ी देर बाद उनके गांव से कुछ लोग आ गए। वह अपने क्षेत्र के लोगों के साथ गाड़ी पर सवार होकर अटैची लेकर घर चले गए। घर पहुंच कर जब अटैची खोला तो उनकी अटैची में रखे 10 लाख रुपये गायब देख वह सन्न रह गए। उन्होंने इस संबंध में तत्कालीन एसपी रवि शंकर छवि को फोन कर सूचना दी। एसपी के आदेश पर स्वाट टीम ने होटल पर पहुंच कर कर्मचारियों से पूछताछ की और होटल में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को भी खंगाला लेकिन पुलिस को कोई साक्ष्य हाथ नहीं लगा। उस दौरान पुलिस ने उनका मुकदमा दर्ज नहीं किया तो उन्होंने 18 फरवरी को विधान सभा में पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाया। विधानसभा में रो कर उठाया था और आत्महत्या की चेतावनी दी थी। इसके बाद होटल के मालिक व उनके कर्मचारी के खिलाफ धारा 379, 504 व एससी एसटी एक्ट के तहत पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। लेकिन अब तक मामले में कोई प्रगति नहीं हुई है। अब अजीज होकर सपा विधायक ने एक बार फिर आत्महत्या की चेतावनी दी है।

रिपोर्ट-:राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।