शिव मंदिरों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भारी भीड़: हर हर महादेव से गुंजायमान रहा क्षेत्र

वाराणसी/पिंडरा- महाशिवरात्रि का पर्व सोमवार को क्षेत्र के सभी शिव मंदिरों में तड़के से ही महिलाओं-पुरुषों की भारी भीड़ जल चढ़ाने के लिए जुटने लगी थी ।
शिवरात्रि के चलते पूरा क्षेत्र शिवमय व भक्तिमय हो गया था । महिलाएं हाथों में पूजा की डलिया व दूध का गिलास बेल पत्र भांग धतुरा लेकर मंदिरों में चढ़ाने की होड़ रही।
ग्रामीण क्षेत्र के शिव मंदिर पर भी महाशिवरात्रि पर भक्तों की भीड़ लगी रही। नकटी स्थित नकतेश्वरी धाम, पिपलेश्वर महादेव, गोपेश्वर महादेव, रामपुर स्थित प्राचीन शिव मंदिर, नेवादा स्थित नर्मदेश्वर महादेव, मझवा स्थित शिव मंदिर, गरखड़ा स्थित डीह बाबा व सिंधोरा स्थित शिव भोले मन्दिर के अलावा कुआर, पिंडरा, मंगारी, फूलपुर व थानारामपुर स्थित शिव मंदिर में मेला लगा और भक्तों की भीड़ रही।
वही नेवादा स्थित नर्मदेश्वर महादेव में सायंकाल में सांस्कृतिक व भक्ति गीत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान पूरे मन्दिर को भव्य ढंग से सजाया गया था। महाशिवरात्रि पर्व पर पूरा क्षेत्र शिव मय दिखा।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय नेशनल हेड(AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।