शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार से किया गया सम्मानित

गौतम बुद्ध नगर- कॉन्स्टिट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया नई दिल्ली में शैक्षिक योगदान एवं नवाचार हेतु गौतम बुद्ध नगर के शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया।बताते चले कि 2 माह पूर्व स्कॉच ग्रुप की ओर से कॉन्स्टिट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया रफी मार्ग नई दिल्ली में शिक्षक सम्मान प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के द्वारा अपने विद्यालय में हो रही कठिनाइयों और उनके समाधानों की विस्तृत जानकारी प्रदान की गयी । ज्यूरी के द्वारा दिए गए अंक एवं पब्लिक वोटिंग के आधार पर 6 लोगों का चयन हुआ जिसमें पूर्व माध्यमिक विद्यालय याकूतपुर ब्लॉक दनकौर से सरिता कपूर, पूर्व माध्यमिक विद्यालय मोरना बिसरख से शांति पांडे, प्राथमिक विद्यालय चिटहरा 2 दादरी से मुकेश कुमार, प्रथमिक विद्यालय गेझा बिसरख से हरियाली श्रीवास्तव, दनकौर से अर्चना शिरोमणि और प्राथमिक विद्यालय गिझोड़ बिसरख से कंचन बाला का इस प्रतियोगिता में चयन हुआ और सभी को स्कॉच ऑर्डर ऑफ मेरिट के आधार पर टॉप-50 स्मार्ट एजुकेशन प्रोजेक्ट इन इंडिया के लिए सम्मानित किया गया। प्रदेश स्तर पर स्कॉच अवार्ड प्राप्त करने में जिला गौतमबुद्ध नगर द्वितीय स्थान पर रहा।

कार्यक्रम में स्कॉच ग्रुप के चेयरमैन समीर कोचर, भारत सरकार के पूर्व सचिव एम रामचंद्रन, समूह के एडिटर और सीईओ गुरु शरण धनजाल, वाईएस मलिक, अमरजीत सिन्हा आदि मौजूद रहे । गौरतलब है की यह संस्था शिक्षा एवं अन्य क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वालों को सम्मानित करती है। यह जानकारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बालमुकुंद प्रसाद ने दी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।