शिकायतों के निस्तारण की जानकारी शिकायतकर्ता को भी दी जाए- नोडल अधिकारी

किसानों की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करें – बीएल मीणा

सहारनपुर – प्रमुख सचिव, समाज कल्याण, अल्पसंख्यक कल्याण एवं मुस्लिम वक्फ एवं निदेशक, जनजाति विकास उत्तर प्रदेश शासन एवं जनपद के नोडल अधिकारी बी. एल. मीणा ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि किसानों की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि किसी भी स्तर से प्राप्त जन शिकायतों को गुणवत्तापूर्ण और समयबद्ध निस्तारण सुनिशिचत किया जाए। उन्होंने कहा कि शिकायत के सम्बन्ध में की गई कार्यवाही से शिकायतकर्ता को भी अवगत कराया जाए। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों मेें गति लाई जाये तथा पात्र लाभार्थियों को चिन्हित कर शासन की लाभार्थीपरक योजनाओं का लाभ दिलाया जाना सुनिशिचत किया जाए। श्री बी. एल. मीणा आज यहां कलेक्ट्रेट सभागार में शासन के विशेष प्राथमिकता वाले कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पोर्टल पर कोई भी शिकायत लंबित ना रहे। उन्होंने कहा शिकायत के निस्तारण के साथ-साथ शिकायतकर्ता से फीडबैक भी लिया जाए तथा शिकायत के निस्तारण के समय शिकायतकर्ता को किसी भी माध्यम से सूचित किया जाए। उन्होंने कहा कि आइजीआरएस पोर्टल पर शिकायत के ज्यादा समय तक लंबित रहने अथवा गुणवत्तापूर्ण निस्तारण न किए जाने पर संबंधित के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण समाधान तथा थाना समाधान दिवस पर भी प्राप्त शिकायतों का समयबद्ध गुणवत्तायुक्त निस्तारण किया जाए।
बैठक में जिलाधिकारी अखिलेश सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ.  एस  चन्नप्पा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ बीएस सोढी, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) एसबी सिंह, अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) विनोद कुमार, परियोजना निदेशक दुष्यंत कुमार, उप कृषि निदेशक रामजतन मिश्र, जिला गन्ना अधिकारी के एम एम त्रिपाठी, जिला समाज कल्याण अधिकारी आनंद कुमार सिंह तथा संबंधित विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

– सहारनपुर से मन्थन चौधरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।