शाहजहांपुर में दूसरे दिन भी रूबेला टीकाकरण से हुए छात्र छात्राएं बीमार

शाहजहांपुर -शाहजहांपुर में दूसरे दिन भी रूबेला टीकाकरण से छात्र छात्राएं बीमार हो गए। 2 स्कूलों में लगातार हुए टीकाकरण से करीब 11 छात्र छात्राएं बीमार हो गए। जिनको जिला अस्पताल में भर्ती किया गया जहां इलाज के बाद उनकी स्थिति सामान्य बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि जब टीकाकरण हुआ तब तब बच्चों का सिर चकराने लगा और उल्टी होने के बाद बेहोश हो गए उन्हें तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती किया गया जहां सीएमओ के अलावा स्वास्थ्य के अधिकारी निगरानी कर रहे हैं।
मामला दो स्कूलों का है जहां सुदामा प्रसाद स्कूल की छात्राएं का आज टीकाकरण किया जा रहा था तभी छात्राओं का जी मिचलाना शुरू हो गया और उसके बाद उन्हें पलटी होने के बाद बेहोशी आ गई। बच्चो की हालत बिगडने पर में उन्हें तत्काल स्कूल की कर्मचारियों ने जिला अस्पताल में भर्ती किया गया जहां स्वास्थ्य विभाग की टीम अपनी निगरानी में उनका इलाज करा रही है। सभी बच्चों की स्थिति सामान्य है बताई जा रही है। आपको बता दें कल भी 30 बच्चे बीमार हुए थे जहां प्रशासन ने कड़े निर्देश दिए थे कि इन बच्चों के टीकाकरण से पहले खाली पेट टीकाकरण न कराया जाए इसके साथ ही जो बच्चे बीमार हैं उनका भी टीकाकरण ना किया जाए। फिलहाल इस मामले में भी एक बार फिर जांच की जा रही है कि इस तरह से बच्चे बीमार हो रहे हैं।
– शाहजहांपुर से अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।