शाहजहांपुर में कल आई आंधी ने सैकड़ों परिवारों को किया बेघर

शाहजहांपुर -शाहजहांपुर में कल आई आंधी ने सैकड़ों परिवारों को बेघर कर दिया। फायर बिर्गेड ना पहुंचने के कारण आग ने भयानक रूप ले लिया। शाहजहांपुर में आंधी ने ऐसा तांडव मचाया कि आंधी और पानी के साथ साथ आग ने ऐसा रूप धारण किया कि आग ने 25 घरों एवं 35 परिवारों को अपना निवाला बनाया जिसमे दो गाय और एक महिला आग में बुरी तरह झुलस गईं |

जानकारी के अनुसार खुटार ब्लाक के गाँव चांदपुर में आंधी तूफान आने से लगी आग से पुरे गाँव में तवाही मच गई आग की सुचना अधिकारियों को देनें के बावजूद भी 16/घंटे बीत जानें के बावजूद भी न तो को उच्य अधिकारी पहुंचा और न ही कोई फायर बिर्गेड मौके पर पहुंची । सबसे चोकानें वाली बात यह है कि ग्रामीणों द्वारा पुलिस और फायर बिर्गेड को तत्काल सुचना दी लेकिन उसके बाबजूद भी न पुलिस पहुंची और न ही फायर बिर्गेड पहुंची। मीडिया द्वारा ऐक्शन लेने के बाद सभी अधिकारी एवं पुलिस फ़ोर्स 16 / घंटे के बाद पहुंचे ।

वहीँ आंधी ने लगभग दो दर्जन से अधिक घरों को निशाना बनाया जिसमे खुटार ब्लाक के गाँव चतुरपुर में एक परिवार में टीन सहित दीवारें गिर गईं जिसमें दीनबंधु पत्नी नन्ही देवी चतुरपुर घायल हो गईं इसी गाँव में एक सेमल का पेड़ गिर जानें से एक मकान का लेंटर गिर गया और महिला गंभीर रूप से घायल हो गई है। चांदपुर में आंधी तूफान आनें से आम और बांसी का पेड़ गिर जानें से कई मकान सहित 11 हजार की लाइन भी क्षति ग्रस्त हो गई है |जिससे ग्रामीणों का आवागमन के साथ साथ लाईट भी हफ्तों के लिए बाधित हो गई है।

– शाहजहांपुर से अंकित कुमार शर्मा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।