शामली कलक्ट्रेट में पत्रकारों का धरना जारी, कल से भूख हड़ताल

शामली- पुलिस उत्पीड़न और फर्जी मुकदमों के विरोध में पत्रकारों का कलक्ट्रेट में चल रहा अनिश्चितकालीन धरना दूसरे दिन भी जारी रहा।

इस दौरान पुलिस-प्रशासन की बुद्धि-शुद्धि के लिए हवन-पूजन किया, जिसमें विभिन्न जनपदों से आए पत्रकारों ने आहुति दी। शाम के समय पांच पत्रकारों ने सोमवार से भूख हड़ताल शुरू करने का भी ऐलान कर दिया। शनिवार को भी जनपद शामली के पत्रकारों ने शामली पुलिस पर पत्रकारों का उत्पीड़न करने तथा फर्जी मुकदमे दर्ज कराकर पत्रकारों पर दबाव बनाए जाने का आरोप लगाते हुए शामली कलक्ट्रेट में चल रहा धरना-प्रदर्शन लगातार दूसरे दिन भी जारी रखा। धरने के दौरान जहां राष्ट्रगान हुआ, वहीं भाकियू और युवा रालोद समेत कई राजनीतिक दलों व सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों ने धरने पर पहुंचकर पत्रकारों को अपने समर्थन की घोषणा की। अपनी अन्य मांगों के साथ-साथ पत्रकार एसपी शामली को हटाए जाने की मांग पर अड़े हुए हैं। उनका कहना है कि जब तक उनकी सभी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा, धरना जारी रहेगा। शाम के समय धरनास्थल पर पांच पत्रकारों ने सोमवार से भूख हड़ताल शुरू करने का भी ऐलान कर दिया है। देर शाम एक बार फिर डीएम और एएसपी से पत्रकारों की वार्ता हुई मगर काफी गहमागहमी के बाद वार्ता विफल हो गई। इन संगठनों ने दिया धरने को समर्थन पत्रकारों के धरना-प्रदर्शन को विभिन्न संगठनों तथा राजनैतिक दलों के लोगों ने भी अपना समर्थन दिया है। जिसमें राजपूत उत्थान सभा, हिन्दू युवा वाहिनी, धोबी समाज शामली, सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी, भारतीय किसान यूनियन, भारतीय किसान यूनियन भानु ने भी समर्थन दिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।