शमशान की भूमि पर छोड़ा मिल का दूषित पानी:ग्रामीणों का आरोप मिल प्रशासन चाहता है शमशान की भूमि पर कब्जा

*अंतिम संस्कार को भी तरसे ग्रामीण,

*ग्रामीणों का खुला आरोप की मिल प्रशासन करना चाहता है शमशान की भूमि पर कब्जा

मुजफ्फरनगर/रेहाना- एक तरफ प्रदेश सरकार भू माफियों के खिलाफ विशेष अभियान छेड़े हुए है जिसके चलते यूपी में भू माफियां भूमिगत हो चले है तो वहीं दूसरी तरफ जनपद मु0 नगर के थाना शहर कोतवाली अंतगर्त ग्राम बहेड़ी के ग्रामीण रोहाना शुगर मिल से खासे परेशान हो चले है उनका खुला आरोप है की रोहाना शुगर मिल अब शमशान की भूमी पर अवैध कब्जे और यहां डिस्टरली बनाने के लिए तरह तरह के हथकंडे अपनाये हुए है अब मिल प्रशासन ने सारी हदें पार करते हुए शमशान के बिलकुल नजदीक अपना दूषित पानी(मिल की मैली) छोड़ दी है जिसके चलते अंतिम संस्कार को आने वाले ग्रामीणों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

दरअसल मामला जनपद मु0 नगर के थाना शहर कोतवाली अंतर्गत ग्राम बहेड़ी के शमशान को लेकर चल रहा है जहां ग्रामीणों का आरोप है की आई पी एल इन्डियन पोटाश लिमिटेड यानि रोहना शुगर मिल से जुड़े प्रबन्धक जिले के कुछ आलाधिकारियों से मिली भगत करते हुए इस शमशान की भूमी पर अवैध कब्ज़ा करना चाहते हैं।

इस कब्जे के विरोध में ग्रामीणों ने बीते साल से यहां धरना प्रदर्शन भी सुचारू रूप से चलाया हुआ है यहीं नही ग्रामीणों के विरोध स्वरूप जिले के आलाधिकारियों ने इस भूमि की पैमाइश आदि कराई थी लेकिन मिल प्रशासन है की अपनी हरकतों से बाज आने का नाम नही ले पा रहा है।

ताजा स्थिति यह है की अब मिल प्रशासन ने श्मशान की भूमि के साथ ही अंतिम संस्कार स्थल के पास भारी मात्रा में दूषित पानी छोड़ दिया है जिससे मोके पर बहुत बुरी दुर्गन्ध के साथ ही सरकारी नल का पानी भी दूषित हो चूका है और तो और अंतिम संस्कार के वक्त भी लोगों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है ग्रामीणों का खुला आरोप है की मिल परिसर में ही बोरिंग करके दूषित पानी को जमीन में भी उतारा जा रहा है जिससे ग्राम के सभी घरों का पानी भी दूषित हो चला है उन्होंने योगी सरकार से इस तरफ भी ध्यान देने की गुहार लगाई है ।

इस मौके पर उपस्थित ग्रामीणों में नरेश त्यागी, मास्टर सोम दत्त ,विनोद लाला,शालू शर्मा, राजवीर सिंह,विपुल बहेड़ी आदि ग्रामीण मौजूद रहे।।

रिपोर्ट भगत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।