व्यवसायी से लूट के दौरान हुई हत्या में शामिल दो अभियुक्त गिरफ्तार: एक पिस्टल व कारतूस बरामद

वाराणसी- वाराणसी जनपद में व्यापारियों के साथ हो रही लूट की घटना का खुलासा हेतु एसएसपी आंनद कुलकर्णी ने पुलिस अधीक्षक नगर श्री दिनेश सिंह, पुलिस अधीक्षक अपराध श्री ज्ञानेन्द्र नाथ प्रसाद के नेतृत्व में क्राइम ब्रान्च व सारनाथ पुलिस की टीम ने शातिर अपराधी हैप्पी पाण्डेय व प्रभु नारायण यादव को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 01 पिस्टल-32 बोर, 01 मैगजीन व 02 जिन्दा कारतूस बरामद किया।

बात दे कि सारनाथ थाना क्षेत्र के कृष्णा नगर कालोनी पहड़िया में हुई हत्या व लूट से संबंधित मामले में मुखबिर से सूचना मिली कि 22 जुलाई को हुई हत्या में शामिल दो बदमाश मोटरसाइकिल से पहड़िया की तरफ से आ रहे है। सूचना पर पुलिस द्वारा रिंग रोड पुलिया पर बदमाशो का आने का इंतजार करने लगे कि कुछ समय बाद दो मोटरसाइकिल आती दिखाई दी जिनको रुकने का इशारा किया गया तो बदमाशों द्वारा पुलिस टीम को देखकर भागने का प्रयास करने कि मोटरसाइकिल सहित फिसलकर गिर पड़े। मौके पर पुलिस द्वारा दोनों बदमाशों को पकड़ लिया गया। पकड़े गये बदमाशों से उनका नाम पता पूछने पर एक ने अपना नाम प्रभु नारायण उर्फ प्रभु उर्फ बांगड़ पुत्र सत्यनारायण यादव 38 वर्ष निवासी सिंह द्वार थाना चौबेपुर वाराणसी बताया तथा दूसरे ने अपना नाम नितिश पाण्डेय उर्फ हैप्पी पाण्डेय पुत्र आनन्द पाण्डेय उम्र करीब-19 वर्ष निवासी आशापुर बलुआ रोड थाना सारनाथ वाराणसी बताया।
गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ के दौरान बताया गया कि 22 जुलाई को दोपहर में सराय मोहना घाट पर बुद्धू सोनकर के बुलाने पर हम लोग वहां इकट्ठे हुए बुद्धू सोनकर के साथ वहां उनके दो साथी और थे जहां पर खाने पीने के बाद इस लूट की य़ोजना बनी योजना के अनुसार 08.30 बजे रात्रि में हीरो मोटरसाइकिल एजेन्सी के पास हम लोग मिले, जहां दो और आदमी थे जिसको हम लोग नही पहचानते ये सारी योजना बुद्धू सोनकर व उसके साथियों द्वारा बनायी गयी थी योजना के अनुसार हैप्पी पाण्डेय को हीरो एजेन्सी वाली गली में व्यापारी जिसको लूटा जाना था उसके घर वाले मोड़ के आगे सड़क के किनारे दीवाल से सटकर खड़ा रहकर यह तय करना था कि यदि लूट के समय उस रास्ते से कोई पब्लिक का आदमी आता है तो किसी न किसी तरीके से उसे रोकना है। और प्रभु नारायण को हीरो एजेन्सी वाली गली में किनारे सीसीटीवी कैमरे से बचते हुए कोने पर खडा रहना है, ताकि जब व्यापारी अपने घर को जाने के लिए उस गली में मुड़े तो लूट की घटना को अंजम देने वाले व्यक्तियों के इशारा कर सके तथा घटना के समय यदि कोई जनता का व्यक्ति आये तो अपनी गाड़ी मोड़कर रास्ते में अवरोध उत्पन्न कर दें। तत्पश्चात समय करीब 09.45 बजे के आस-पास व्यापारी जब अपनी मोटरसाइकिल से घर जाने के लिए मुड़ा जो अपनी कन्धें पर क्रास बैग लटकाये हुए था उसको देखते ही बुद्धू सोनकर जो अपने दो अन्य साथियों के साथ गली मे मौजूद था गाड़ी से उतर गया और उसके दोनो साथी व्यापारी के पीछे-पीछे गये तो गोली चलने की आवाज सुनायी पड़ी, गोली चलने के तत्काल बाद मै वहां से भाग गया। घटना के दूसरे दिन सुबह हैप्पी से मोबाइल से बात हुई तो हैप्पी द्वारा बताया गया कि मै अपने भाई के यहां चकिया चन्दौली चला आया हूँ। इस लूट में बुद्धू सोनकर द्वारा हमलोगों को बताया गया था कि यदि लूट का पैसा 5 लाख से उपर रहा तो आप लोगों को 80 हजार प्रति व्यक्ति दिया जायेगा। यदि रु0 5 लाख से कम रहा तो रु0 50 हजार प्रति व्यक्ति दिया जायेगा। आज हम लोग लूट के पैसे लेने हेतु एकत्रित होकर बुद्धू से मिलने जा रहे थे। गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा अन्य शामिल अपराधियों के बारे पूछताछ की जा रही है।
अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में
प्रभारी निरीक्षक सिगरा,क्राइम ब्रांच प्रभारी श्री राजीव रंजन उपाध्याय, उ0नि0 प्रदीप यादव, हे0का0 पुनदेव सिंह, हे0का0 सुमन्त सिंह, प्रभारी निरीक्षक सारनाथ श्री विजय बहादुर सिंह, उ0नि0 संतोष कुमार यादव सहित सारनाथ पुलिस शामिल है।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।