वोकल फॉर लोकल प्रदर्शनी संपन्न: लघु व सूक्ष्म उद्योगों को दे बढ़ावा- डीएम

हमीरपुर- वोकल फार लोकल के माध्यम से जिला स्तर लोगों को स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए एक जनपद एक उत्पाद प्रदर्शनी का उद्घाटन जिलाधिकारी डाॅ चन्द्र भूषण एवं अध्यक्ष नगर पालिका परिषद हमीरपुर कुलदीप निषाद के द्वारा राजकीय महिला महाविद्यालय हमीरपुर में किया गया। उल्लेखनीय है कि प्रदेश सरकार द्वारा इस योजना में जूती उद्योग के उत्पाद को चुना गया है। इस प्रदर्शनी के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए उपायुक्त ने बताया कि 25 सितम्बर तक राजकीय महिला महाविद्यालय में रहेगी। उन्होने प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा रोजगार योजना तथा विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के बारें में विस्तार से बताया।मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री जी का प्रयास है कि छोटे छोटे उद्योग स्थापित हो कि उनके इस सपनें को पूरा करने के लिए उद्यमी आगे आए और अपने अपने उद्योगों को स्थापित कर लोगों को रोजगार देने वाले बनें। उन्होनें ने बताया कि केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार उद्योगो को स्थापित करने हेतु कई सुविधाएॅ दे रही है। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने उद्यमियों को संबोधित करते हुए कहा कि लद्यु व सूक्ष्म उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए एक जनपद एक उत्पाद कार्यक्रम के अन्तर्गत वोकल फार लोकल का आयोजन किया गया। जिससे छोटे व कुटील उद्योगो के उत्पादों को लोग देखे और उनको बढ़ावा मिल सकें। उन्होने कहा कि उद्यमियों को आस्वस्त किया कि किसी भी उद्यमी को किसी प्रकार की कठिनाई नही होने दी जाएगी। एक जनपद एक उत्पाद से संबंधी प्रदर्शनी का अवलोकन किया गया। इस अवसर पर भा0ज0पा0 जिला अध्यक्ष बृजकिशोर गुप्ता, अध्यक्ष नगर पालिका परिषद हमीरपुर कुलदीप निषाद ने अपनें अपने विचार प्रकट किये।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी, जिला खादीग्रामों उद्योग अधिकारी, अध्यक्ष नगर पालिका परिषद, भा0ज0पा0 जिला अध्यक्ष सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारी व गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।