वैशाली डीएम रचना पाटिल परिणय सूत्र में बंध गयीं

पटना/बिहार-बिहार के वैशाली जिले की डीएम रचना पाटिल परिणय सूत्र में बंध गयी । उन्हों ने पश्चिम बंगाल काडर के आईपीएस कुमार गौतम से रचाई शादी। कुमार गौतम बिहार के ही मूल निवासी हैं । पटना में आयोजित समारोह मे उन्होंने शादी रचाई। डीएम रचना पाटिल के परिजनों समेत कुछ खास चुनिमदे अफसर ही मौजूद थे। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान शादी समारोह मे पहुँच कर वर व वधु को आशीर्वाद दिए। आईएएस अफसर रचना पाटिल ने बिहार के ही मूल निवासी कुमार गौतम के साथ परिणय सूत्र में बंधी है । कुमार गौरव बिहार के भागलपुर के रहने वाले हैं । फिलहाल वे पश्चिम बंगाल काडर के आईपीएस अफसर हैं और उनका पोस्टिंग आसनसोल में है । शादी समारोह में केंद्रीय मंत्री रामबिलास पासवान भी पहुंचे, दूल्हे व दुल्हन ने केंद्रीय मंत्री श्री पासवान से आशीर्वाद लिए। केंद्रीय मंत्री ने सुखद जीवन की मंगल कामना की ।
वैशाली डीएम रचना पाटिल मूल रूप से छत्तीसगढ़ की रहने वाली है । वे खुद कहती है कि मैँ छत्तिसगरढ़ के राजनंद गांव में पली- पढ़ी हूँ
मालूम हो कि रचना पाटिल ने 4 अगस्त 2015 को वैशाली में योगदान दिया था। वैशाली जिले में उनकी पहली पोस्टिंग थी । वही वे वैशाली की दूसरी महिला डीएम है । वैशाली के डीएम बनने के पहले रचना पाटिल नालंदा जिले के डीडीसी के पद पर कार्यरत थी । पदभार ग्रहण के दैरान ही उन्हों ने अफसरों को अपने सकारात्मक विचारों से अवगत करा दिया था। तथा सभी को मुस्तैदी से काम करने के लिए कहा था। इधर डीएम रचना पाटिल की शादी की खबर सुनने के बाद पूरे जिले की जनता ने खुशी का इजहार किया है ।
रिपोर्ट-नसीम रब्बानी, पटना/ बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।