लाख पहरा बिछा दो पर हम अपना काम नही छोडेंगे

मझौलिया/बिहार- बिहार मध निषेध अधिनियम के तहत जिस तरह बिहार में शराब बंदी को सख्ती में लागू किया गया है।परंतु आये दिन जिस तरह से बिहार में शराब कारोबारियो को पुलिस पकड़ रही है ।जिससे साफ जाहिर है कि कही ना कही हमारे प्रशाकको की लापरवाही है जो उत्तर प्रदेश तथा नेपाल के रास्ते अवैध शराब की खेपे जिले में तथा प्रखंड के ग्रामीण इलाकों में पहुंच रहा है। मझौलिया प्रखंड के भिन्न-भिन्न पंचायतों में प्रतिदिन अवैध शराब बनाने का धंधा ढल्ये से संचालित है। बार बार मझौलिया पुलिस कार्यवाही करती है परंतु अवैध शराब बनाने वाले नए तरीके इस्तेमाल कर अवैध शराब बनाते हैं। अब यह काम मध्यरात्रि में हो रहा है सूत्रों की मानें तो शराब कभी पुल के नीचे ,कभी झाड़ी में तो कभी जमीन में छिपाकर संग्रहित कर रहे हैं। यह तो बात हो गई एक कहावत की लाख पहरा बिछा दो हम अपना काम नहीं छोड़ेंगे। जैसी कहावत चरितार्थ होता दिख रहा है । बताते चलें कि मझौलिया पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है।
48 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ पाउच बनाने वाली मशीन बरामद,एक करोबारी गिरफ्तार,भेजा गया जेल।

शनिवार के दिन फ्लैग मार्च के दौरान मिली जानकारी के अनुसार बखरिया पोखरा टोला में की गई छापेमारी,करोबारी रविशंकर कुमार दास के घर के पीछे बासवारी से मिला 48 बोतल रॉयल स्टेक अंग्रेजी शराब सहित पाउच बनाने वाले दो इलेक्ट्रोनिक मशीन के साथ दारू नापने वाला लीटर तथा होम डिलेवरी करने वाला काटून बरामद हुआ।वही पुलिस को देख दोनों शराब कारोबारी परमेश्वर दास व रविशंकर कुमार दास भागने लगे लेकिन पुलिस ने एक कारोबारी रविशंकर को दबोच लिया वही एक भागने में सफल रहा।यह जानकारी थानाध्यक्ष कृष्ण मुरारी गुप्ता ने दी।उन्होंने बताया कि इन दोनों के विरुद्ध कांड संख्या 173/19 दर्ज किया गया, जिसमें धारा 30(A)बिहार मध्य निषेद उत्पाद अधिनियम के तहत जेल भेजा गया।थानाध्यक्ष ने बताया कि यह दोनों कारोबारी पियक्कड़ों को होम डिलेवरी करते थे तथा इलेक्ट्रिक मशीन से पाउच का निर्माण कर सप्लाई करते थे।इस छापेमारी से शराब करोबारियों में हड़कम्प सा मच गया है।

– राजू शर्मा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।