लव मैरिज के बाद हुई तकरार ने ली महिला की जान:भाई ने लगाया हत्या का आरोप

बिलग्राम हरदोई – महिला की संदिग्ध हालत में मौत होने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। महिला ने लव मैरिज की अौर शादी के बाद दोनों के बीच तकरार होने लगी। इस तकरार के बीच में धोखेबाजी और झगड़े बाजी ने आखिरकार इस महिला की जान ले ली। पुलिस प्रथमदृष्टया आत्महत्या का मामला बता रही है, लेकिन मृतका के भाई का आरोप है कि उसकी बहन की मारपीट कर हत्या की गई है। खास बात यह है कि पूरे मामले में पुलिस की संवेदनहीनता भी सामने निकल कर आई है। घटना के शुरुआती दौर से ही महिला की मौत को आत्महत्या बताने वाली पुलिस एसपी विपिन मिश्र की फटकार खाने के बाद अब जांच कर आगे की कार्रवाई करने की बात कह रही है।मृतका का भाई जहां अपनी बहन की हत्या कर शव को फांसी पर टांगे जाने की बात कह रहा है, तो पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है। जिले के बैफ़रिया गांव में सुधीर की पत्नी रेखा का शव फांसी पर लटकता पाया गया।
जानकारी के मुताबिक रेखा ने सुधीर के साथ पांच वर्ष पहले कोर्ट मैरिज की थी लेकिन रेखा के भाई का आरोप है कि शराब के नशे का आदी हुआ सुधीर रेखा से तकरार कर प्रताड़ित करता था और इसके चलते आये दिन झगड़ा होता था और इसी में सुधीर ने रेखा की मारपीट कर हत्या करने के बाद शव को फांसी पर टांग दिया ।जब कि सुधीर का कहना था कि रेखा ने आत्महत्या की है । पुलिस ने कोर्ट मैरिज और प्रेम और फिर तकरार की बात कहते हुए इसे आपसी कलह में आत्महत्या का मामला बताया था लेकिन जब बात हाकिम तक पहुंची तो एसपी विपिन मिश्र ने थाना पुलिस को कड़ी फटकार लगाते हुए जांच कर नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए। जिसके बाद पुलिस ने रेखा के पति से पूछताछ के साथ ही हत्या और आत्म हत्या के दोनों बिंदुओं पर गहनता से जांच शुरू की है ।

रिपोर्ट राजपाल सिंह बिलग्राम हरदोई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।