लवन्या जैन ने इंडिया गोल्ड मैडल जीत किया हरियाणा व देश का नाम रोशन:10 गोल्ड मैडल जीत चुकी है लवन्या

हरियाणा/रोहतक- सिविल लाईन रोहतक निवासी राहुल जैन व शालु जैन की बेटी 4 वर्षीय लवन्या जैन ने इंडिया बुक आफ रिकार्ड में गोल्ड मैडल जीत कर अपने माता पिता, गुरूजन, रोहतक व हरियाणा का नाम रोशन किया।
मीडिया प्रभारी राजीव जैन ने बताया अभी तक लवन्या 10 गोल्ड मैडल जीत चुकी है। जिसमें 65 जानवरों की पहचान की, 45 देशों की राजधनियों के नाम बताये, 62 शब्दों का 3 शब्दों में पहचाना, स्पोटर्स में लगातार टाई कमांडों सब जुनियर चैम्पियनशीप में दो बार गोल्ड मैडल, एनुअल स्पौटर्स डे में 100 मीटर हडल रेस में गोल्ड मैडल, जूनियर ओलम्पिक में गोल्ड मैडल, इंडिया किडस फैशन वीक सीजन 7 में फाईनल में भाग लिया, स्पैलथन कम्पीटिशन में गोल्ड मैडल जीता।
लवन्या पढ़ाई, खेलकूद, माडलिंग के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेती है। लवन्या 7 पिस टेनग्राम भी सोल्व कर लेती है। उसकी रूचि हर रोज नये एनिमल खोज के बारे में जानने की है। लवन्या के दादा जगरोशन जैन ने उसके आने पर लड्डू बांटे।

– रोहतक से हर्षित सैनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।