लखनऊ में महिला दिवस काले दिवस के रूप में मनाया गया

लखनऊ-राजधानी के ठाकुरगंज थाना क्षेत्र में होली के दिन हवस में अंधे हो चुके रिश्ते के चाचा ने तीन साल की मासूम भतीजी को निशाना बनाते उसे दोपहर में टॉफी दिलाने के बहाने फुसलाकर अपने साथ ले गया और हुए उसके साथ बलात्कार किया। परिवारीजनों ने बच्ची को गायब देखा तो आसपास खोजबीन की। घर के पास एक खाली प्लॉट में खून से लथपथ बच्ची को पड़ा देख सबके होश उड़ गए थे। पुलिस ने आरोपी चाचा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।
इसके विरोध में गुरुवार को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर बहुजन मुस्लिम महासभा के महिला प्रकोष्ठ ने विरोध करते हुए महिला दिवस को काले दिवस (ब्लैक डे) के रूप में मनाया। संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रवक्ता शेख ताहिर सिद्दीकी के नेतृत्व में लोगों ने पुराने लखनऊ के रूमी गेट पर काले गुब्बारे छोड़कर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान महिलाओं ने मासूम बच्ची को न्याय दिलाने के लिए आवाज उठाई।
बता दें कि शटरिंग का काम करने वाला आरोपी होली के दिन शुक्रवार दोपहर बच्ची घर के बाहर मुहल्ले के बच्चों के साथ होली खेल रही थी तभी वहां आ गया था। बच्ची को देखकर वह टॉफी का लालच देकर अपने साथ ले गया था। उसे टॉफी दिलाने के बाद एक खाली प्लॉट पर ले जाकर दरिंदगी की और भाग निकला। खून से लथपथ बच्ची काफी देर तक प्लॉट में पड़ी तड़पती रही।
को लहूलुहाल हालत में पड़ा देख परिवारीजनों के होश उड़ गए। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और मासूम को तुरंत बलरामपुर अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल में बच्ची की हालत गंभीर बताई जा रही है।
मुहल्ले के लोगों से पूछताछ में पता चला कि बच्ची को उसका रिश्ते का चाचा फुसलाकर ले गया था। पुलिस ने आरोपी को पकड़ा तो उसने टॉफी दिलाने के बाद बच्ची को घर छोड़ने की जानकारी दी। पुलिस ने सख्ती की तो आरोपी ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया। उसे गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था।
गुरुवार को रूमी गेट पर प्रदर्शन के दौरान संगठन के प्रवक्ता ने कहा कि जब राजधानी में महिलायें सुरक्षित नहीं हैं तो यूपी का क्या हाल होगा इसका अंदाजा खुद लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि ये कहना बहुत ही हास्यपद होगा कि ‘बहुत हुआ महिलाओं पर अत्याचार, अबकी बार भाजपा सरकार’। उन्होंने कहा कि बच्ची की हालत ट्रॉमा में ख़राब है डॉक्टर बच्ची से मिलने नहीं दे रहे हैं। प्रदर्शन के दौरान भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।
उत्तर प्रदेश की स्थानीय खबरें . https://antimvikalp.com के साथ Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
-अनुज मौर्य की रिपोर्ट लखनऊ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।