रोहनिया के जगतपुर में हुये सनसनी खेज डबल मर्डर का खुलासा कर 3 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

वाराणसी- 21 जून को रोहनिया थाना क्षेत्र के जगतपुर गांव में एक महिला, एक आदमी की सनसनीखेज तरीके से अज्ञात लोगों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दिया गया गांव में हुए सनसनीखेज हत्याकांड से पूरा गांव स्तब्ध था व इस घटना को लेकर जनता में काफी रोष भी व्याप्त हो गया था।
दोहरे हत्याकांड के खुलासा के लिए एसएसपी वाराणसी आनन्द कुलकर्णी द्वारा पुलिस अधीक्षक अपराध श्री ज्ञानेन्द्र नाथ प्रसाद, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री मार्तण्ड प्रताप सिंह व क्षेत्राधिकारी सदर श्री सत्येन्द्र तिवारी के नेतुत्व में टीम गठित की गयी थी। घटना के अनावरण में लगी टीमों द्वारा जांच में आया था कि मृतका रूचि सिंह का जमीनी विवाद अपने चचेरे देवर प्रकाश सिंह से काफी दिनों से चल रहा है। आये दिन जमीन को लेकर विवाद होते रहे हैं। रूचि सिंह के पति की मृत्यु के उपरान्त उसके अवैध सम्बन्ध गांव के रहने वाले हिस्ट्रीशीटर हरेन्द्र शर्मा से हो गये थे। हरेन्द्र शर्मा एक दबंग व शातिर किस्म का अपराधी था। मृतका रूचि सिंह के जमीन की देखभाल हरेन्द्र शर्मा द्वारा किया जाने लगा जिससे मृतक हरेन्द्र शर्मा व प्रकाश सिंह के मध्य भी कई बार कहासुनी हुई थी। घटना के एक दिन पहले ही रूचि ने अपने चचिया ससुर की जमीनों पर कब्जा करने के लिए मृतक हरेन्द्र शर्मा के साथ जमीन जोत लिया गया था। पूर्व में प्रकाश सिंह द्वारा अपने हिस्से व विवादित जमीनों का सट्टा भी दिलीप सिंह उर्फ बासू से पांच करोड में कर दिया था जिसके कब्जे को लेकर दोनों पक्षों में तनाव था।खुलासा के लिए लगाई गई
टीम को आज मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम जगतपुर में हुए दोहरे हत्याकांड में सम्मिलित लोग कहीं भागने के फिराक में हैं जो जगतपुर डिग्री कालेज के सामने रोड के किनारे खड़े हैं मुखबिर के इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा अभियुक्तों को घेरकर पकड़ लिया गया अभियुक्तों की निशानदेही पर जगतपुर रेलवे क्रासिंग के पास झांड में से घटना में प्रयुक्त पिस्टल व दो जिन्दा कारतूस 30 बोर बरामद किया गया।
*गिरफ्तार अभियुक्तगण का नाम 1.जय प्रकाश सिंह उर्फ प्रकाश पुत्र स्व0 भुवाल सिंह निवासी जगतपुर रोहनिया 2.सोहन सिंह पुत्र सुभाष सिंह निवासी गंगापुर थाना रोहनिया 3.विनोद कुमार सिंह पुत्र स्व0 केवला प्रसाद सिंह निवासी ग्राम भैंसा थाना कछवां जनपद मीरजापुर है।
पकडे़ गये अभियुक्तों से पूछताछ करने पर बताया कि जगतपुर गांव में जय प्रकाश के चाचा व परिवार के अन्य सदस्यों की जमीन जिनका कोई वारिस नहीं था उनकी जमीन की कब्जेदारी को लेकर मृतका रूचि सिंह व प्रकाश में विवाद चल रहा था उक्त जमीन को प्रकाश सिंह द्वारा अपने चाचा की जमीन का सट्टा दिलीप सिंह उर्फ बासू को सट्टा करवा दिया गया था उक्त जमीन को मृतका रूचि सिंह व मृतक हरेन्द्र शर्मा द्वारा उक्त सट्टे की जमीन को कब्जा नहीं करने दिया जा रहा था चूंकि प्रकाश द्वारा विनोद सिंह व सोहन को भी पैसा देने का लालच दिया गया था कि उक्त जमीन के कब्जा होने पर जो पैसा मिलेगा उसमें से आप लोगों को भी हिस्सा दिया जायेगा। यह बात जब मृतका रूचि सिंह व मृतक हरेन्द्र सिंह को पता चली तो उनके द्वारा उक्त सट्टे की जमीन को जबरी जोतवा लिया गया। इस बात को लेकर दिलीप सिंह उर्फ बासू ने कहा कि कब्जा होने पर ही पैसा दिया जायेगा। उक्त जमीन को कब्जा करने के लिए प्रकाश, सोहन, विनोद सिंह व दिलीप सिंह उर्फ वासू द्वारा उनको राह से हटाने के लिए हत्या की योजना बनायी गयी। योजनानुसार दिलीप सिंह उर्फ वासू सिंह ने प्रकाश व सोहन को अपने घर बुलवाकर एक पिस्टल 30 बोर व 05 जिन्दा कारतूस 30 बोर व 25 हजार रूपये नकद देते हुए बोले कि मैं आज बैंगलोर निकल जाउंगा तुम लोग मिलकर रूचि व हरेन्द्र की हत्या कर देना। यह भी बोला था कि यह 30 बोर की पिस्टल है जो जल्दी मिलती नहीं है। पूरी योजना में प्रकाश के मौसा विनोद सिंह भी शामिल रहे। दिलीप उर्फ वासू ने कहा कि हम पैसा खर्च करके तुम लोगों को बचा लेंगे। उसी दिन प्रकाश अपनी पत्नी को लेकर अपनी मां से मिलने पहड़िया आता है तभी शाम को सोहन ने फोन करके बताया कि सट्टे वाली जमीन को मृतका रूचि सिंह व मृतक हरेन्द्र सिंह ने जबरी जोतवा लिया है फिर सोहन भी पाण्डेयपुर आ गया यहीं पर प्रकाश व सोहन शराब पीकर हरेन्द्र व रूचि की हत्या की योजना बना लिये। योजनानुसार प्रकाश, सोहन व विनोद सिंह गांव में ही मिले रात्रि में दीवार फांदकर रूचि सिंह के घर में दाखिल हुए तो देखा कि हरेन्द्र शर्मा फोल्डिंग चारपाई पर व रूचि सिंह अलग चारपाई पर आंगन में सो रहे थे पहले प्रकाश ने हरेन्द्र शर्मा की कनपटी में गोली मारी तो रूचि सिंह जगी तो रूचि की चारपायी के पास पहले से खडे़ सोहन व विनोद ने पैर पकड़ लिया फिर प्रकाश ने रूचि को भी कनपटी में गोली मार दिया। छत पर ही चाचा लक्ष्मीनरायन व रूचि की बेटी सोये थे। फायरिंग की आवाज सुनकर उठे परन्तु कुछ बोले नहीं। हम लोग जिस तरह दीवार फांदकर अन्दर आये थे वहीं से कूदकर भाग गये थे। सबेरे प्रकाश ने गांव के कुछ लोगों से यह कहा कि प्रेमी प्रेमिका ने आत्महत्या कर लिया है यह बात पूरे गांव में फैला दो। वही अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली टीम में क्राइम ब्रान्च प्रभारी विक्रम सिंह,उ0नि0 प्रदीप सिह, परशुराम त्रिपाठी,प्रभारी निरीक्षक थाना रोहनिया, उ0नि0 महमूद आलम अंसारी, उ0नि0 सुरेश कुमार सिंह, उ0नि0 गौवर पाण्डेय, उ0नि0 इन्दुकांत पाण्डेय, उ0नि0 अभिषेक राय शामिल थे।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय नेशनल हेड(AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।