रोडवेज़ बस कंडक्टर से लूट के दौरान महिला को गोली मारने का आरोपी गिरफ्तार

आज़मगढ़- 15 नवम्बर को शाहगंज के फूलपुर थाना क्षेत्र विलारमऊ में रोडवेज़ बस कंडक्टर से लूट के दौरान महिला को गोली मारने की घटना का अभियुक्त विपिन यादव पुत्र विजय बहादुर यादव निवासी ग्राम अमरेथु थाना दीदारगंज को गिरफ्तार कर इसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त एक तमन्चा 32 बोर,एक कारतूस 32 बोर बरामद किया गया।
बता दें कि 15 नवम्बर को अभियुक्त विपिन यादव अपने साथी संजय यादव, अमित यादव के साथ रोडवेज बस में लूट करने की योजना के तहत अभियुक्तगण विपिन यादव व संजय यादव रानी की सराय चेक पोस्ट से रोडवेज बस पर बैठे रोडवेज बस पर चढ कर रोडवेज बस जैसे ही पलिया अदाई पहुंचे बस रूकवाने का प्रयास किये बस न रोकने पर पहले संजय यादव नें कंडक्टर के पास ऊपर की तरफ एक फायर किया। बस चालक के द्वारा बस न रोकने पर विपिन व संजय यादव दोनो ने अपने असलहे निकाल कर कंडक्टर की तरफ तानकर उसके पास रूपये से भरा बैग छिनने का प्रयास करने लगे,कि कंडक्टर ने अपना बैग बस चालक की तरफ फेक दिया और दोनो के असलहों को कंडक्टर अपने दोनों हाथो से पकड़ लिया कि कंडक्टर का हाथ झटककर कंडक्टर को मारने की नीयत से उसपर विपिन देसी तमंचे से फायर कर दिया परंतु कंडक्टर तुरंत बगल हट गया कि गोली एक महिला यात्री के सिर पर लगते हुए खिड़की के कांच को तोड़ते हुए बाहर निकल गयी और मौका पाकर धीरे धीरे चलती बस से दोनों कूद गये, औऱ बस आगे बढ़ गयी और योजना के तहत तब तक तीसरा साथी अमित यादव अपनी काले रंग की पल्सर बाइक लेकर आ गया और दोनों को उनके गाँव मे छोड़कर अमित यादव अपने घर चला गया। चलती बस से कूदने पर ही विपिन यादव के पैर में फिर चोट आ गयी चालक यदि बस रोक देता तो तीनों मिलकर रोडवेज के यात्रियों को और कंडक्टर के बैग को लूटनें में सफल हो जाते । मिली जानकारी के अनुसार अभियुक्त गण के विरूद्ध अन्य जिलो में भी कई अपराधिक मुकदमे भी दर्ज है ।

रिपोर्टर:-राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।