रोटी मशीन से बिजनौर जेल रसोई हुई हाईटेक

बिजनौर- बिजनौर में आज जिला अधिकारी अटल राय ने किया जिला जेल में अत्याधुनिक रसोई घर का उद्घाटन।जेल में सब्जी काटने से लेकर रोटी बनाने तक का काम अब मशीनों से होगा । जेल में बंद सैकड़ो कैदियों को अब राहत मिलेगी। पहले कैदी ही हाथ से खाना बनाते थे।जेल की रसोई हाईटेक होने से सैकड़ो कैदियों को इसका लाभ मिलेगा।
जानकारी के अनुसार यूपी में बिजनौर जिले की जेल की रसोई हुई हाईटेक ।रसोई के हाईटेक होने से जहाँ एक तरफ कैदियों को अच्छा खाना मिलेगा तो वही शुद्ध खाना भी मिलेगा ।यूपी सरकार ने कैदियों की समस्या को देखते हुए यूपी की जेलों में रसोइयों को हाईटेक करने का काम शुरू किया है ।प्रथम चरण में यूपी की 25 जेलों की रसोइयों को हाईटेक किया जा रहा है । बिजनोर जेल यूपी की पहली हाईटेक रसोई बनी है जहां पर रोटी बनाने से लेकर सब्जी काटने तक और सब्जी बनाने का काम अब मशीनों के जरिये किया जाएगा। रसोई घर के हाईटेक होने से कैदियों को भी बहुत लाभ मिलेगा क्योकि जिला जेल में एक हजार के लगभग कैदी है जिनको 2 वक्त का खाना बनाने के लिए तकरीबन 50 से 60 बन्दी काम पर लगाये जाते थे लेकिन अब मशीनों के आ जाने से मात्र 20 से 25 कैदियों को ही काम करना पड़ेगा । जेल रसोई को हाईटेक करने में लगभग 15 लाख रुपये का खर्च सरकार ने किया है।
जिला अधिकारी अटल रॉय ने आज जिला जेल की हाईटेक का उदघाटन किया है और हाईटेक रसोई के बारे में जानकारी भी दी है ।
रिपोर्ट-अनमोल सक्सेना,बिजनौर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।