रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म से फिसलकर लाईन पर आये गौवंश को सिपाही ने जान पर खेलकर बचाया

*सिपाही ने सामने से रेलवे इंजन को आता देख दिखाया हौंसला

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर एआरटीओ कार्यालय में सिपाही के पद पर तैनात देवी सिंह ने प्लेटफार्म के बीच रेलवे ट्रैक पर आये एक गौवंश को अपनी जान पर खेलकर बचा लिया। सिपाही के साहस और गौवंश के प्रति प्रेम देखकर सभी ने उसकी जमकर प्रशंसा की।
रेलवे स्टेशन पर रात्रि में उस समय अजीबोगरीब स्थिति देखने को मिली, जब सैंकडों यात्री नई दिल्ली-सहारनपुर पैसेंजर ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। प्लेटफार्म नम्बर दो और तीन पर अपनी मां के साथ आया एक बछडा अचानक प्लेटफार्म से नीचे गिरकर रेलवे लाईन पर आ गया। तभी सामने से आ रहे रेलवे इंजन को देखकर वहां खडे मुजफ्फरनगर एआरटीओ कार्यालय में तैनात सिपाही देवी सिंह ने रेलवे लाईन पर छलांग लगा दी और बछडे को बचाने का प्रयास करने लगा। स्थिति को भांपकर रेलवे इंजन चालक ने भी गति कम कर दी, जिस कारण सिपाही देवी सिंह बछडे को बामुश्किल दूसरी लाईन पर ले गया और रेलवे इंजन निकलने के बाद उसे प्लेटफार्म पर चढाया, जिस कारण एक गौवंश की जान बच सकी। रेलवे स्टेशन पर मौजूद यात्रियों ने सिपाही देवी सिंह की जमकर प्रशंसा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।