रेलवे ट्रेड यूनियन एन0ई0रेलवे मेन्स कांग्रेस के तत्वाधान में कार्यकर्ता संवाद एवं सम्मान समारोह सम्पन्न

वाराणसी- आज पूर्वोत्तर रेलवे के इंद्रप्रस्थ सामुदायिक भवन वाराणसी के प्रांगण ने एन. ई. रेलवे मेन्स काँग्रेस के तत्वाधान में “कार्यकर्ता संवाद एवं सम्मान समारोह”का आयोजन किया गया।कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि श्री विजय कुमार पंजियार(मण्डल रेल प्रबंधक)वाराणसी मण्डल तथा संगठन संरक्षक श्री सुभाष दुबे, केंद्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश पाण्डेय, महामंत्री श्री अब्दुल शेख़ द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।कार्यक्रम में पूर्वोत्तर रेलवे के तीनों मण्डलो इज्जतनगर, लखनऊ, वाराणसी एवं मुख्यालय गोरखपुर के रेल कर्मचारी नेता एव सैकड़ों रेलकर्मी सम्मिलित हुए।
कार्यक्रम की संबोधित करते हुए मुख्यातिथि श्री सुभाष दुबे ने अपने सम्बोधन में कहा कि भारत सरकार एवं रेल प्रशासन द्वारा रेल कर्मियों की हितों का हनन किया जा रहा है।श्री दुबे ने आह्वान किया कि एकजुट होकर इसका विरोध करे।और जरूरत पड़ी तो रेल हड़ताल के लिए भी तैयार रहे इसके लिए एन. ई. रेलव मेन्स कांग्रेस हर कदम पर कर्मचारियों के साथ खड़ी रहेगी।
वही मंडल मंत्री दुर्गेश पाण्डेय ने कहा कि न्यूनतम वेतन 26000 रुपये की मांग को केंद्र सरकार ने दरकिनार कर निचले तपके के कर्मचारियों को काफी निराश किया है।श्री पाण्डेय ने कहा कि 196 भत्तों को घटाकर 35 करने का केंद्र सरकार की मंशा से यह स्पष्ट हो गया हैं कि यह सरकार कर्मचारी विरोधी हैं।जिसे भारत के श्रमिक,मेहनतकश मजदूर बिल्कुल बर्दाश्त नही करेंगे।कार्यक्रम में सैकड़ों रेल कर्मियों के साथ मुख्य रूप से रेल कर्मचारी नेता मनोज गोस्वामी, श्री शिवेंद्र पाण्डेय, के0एन0 चौबे, रजनीश तिवारी, विजय नाथ ठाकुर, अजय खरे,अकील अहमद सहित सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता अभिषेक चतुर्वेदी ने किया।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।