रुकने का नाम नहीं ले रहीं राशन डीलरो की मनमानी: गरीबों को नही मिल पा रहा उनका हक

मुज़फ्फरनगर – राशन डीलरो की मनमानी रुकने का नाम ही नही ले रही।गरीबों के हक के राशन की धांधली रुकने का नाम नही ले पा रही है।जिससे गरीबों को उनका हक नही मिल पा रहा है। सुबह से ही खड़े राशन लेने की लाईन में लेकिन राशन डीलर दुकान पर आने को तैयार नही ।बताया जाता है कि उक्त राशन डीलर ब्लैक लिस्टेड हो चुका है।महिलाओ और पुरुषों ने राशन की दुकान पर जमकर हंगामा काटा। इस मामले की सूचना जिलाधिकारी , सिटी मजिस्ट्रेट , जिला पूर्ति अधिकारी को दी गई । जिसमे जिलाधिकारी ने सिटी मजिस्ट्रेट से बात करने को कहकर बाहर होना बताया। वहीं सिटी मजिस्ट्रेट ने व्यस्थ होने की बात कहकर फोन ही काट दिया।जबकि जिला पूर्ति अधिकारी जाँच पड़ताल की बात कहते रहे। आस पास के दुकानदारो का कहना है की उक्त डीलर ने दिन निकलने से पहले ही मॉल का गोल मॉल कर दिया। तो उधर राशन पीड़ितों का कहना है कि उक्त राशन डीलर हमारे अंगूठे तीन चार दिन पहले मशीनों पर लगवा चुका है।
जानकारी के अनुसार मामला उत्तर प्रदेश के जनपद मुज़फ्फरनगर का है जहां शहर स्थित थाना सिविल लाईन क्षेत्र के मेरठ रोड वी मार्ट के बराबर में दक्षिणी सिविल लाईन की बिजेंद्र कुमार के नाम से सरकारी सस्ते गले (राशन की दुकान) का है ।जहां सुवह से ही राशन लेने के लिए महिलाओं सहित पुरुषों की काफी भीड़ लगी हुई थी और राशन को लेकर हंगामा हो रहा था । लोगों का आरोप था की उक्त विजेंद्र ने बीते तीन चार दिन पूर्व जहां लोगों से राशन लेने के लिए मशीन में अंगूठे लगवा लिए थे और आज राशन देने की बात कहकर सभी को दुकान पर बुलाया था लेकिन राशन की दुकान पर बिजेंद्र नही मिला और न ही उसने किसी का फोन ही उठाया।जबकि राशन की दुकान के बाहर एक स्टूल पर राशन लेने के दौरान अंगूठा लगाने वाली मशीन रखी हुई थी ।

लोगों ने आरोप लगाते हुए बताया की उक्त बिजेंद्र ब्लैक लिस्ट हो चुका था और उसकी दुकान मंसूरपुर थाना क्षेत्र गांव नरा के राशन विक्रेता अता मोहम्मद को अटैच हो गई थी जिसके चलते बीते दिन ही अता मोहम्मद ने उक्त दुकान पर अपना ताला भी लगवा दिया था और आज सवेरे अता मोहम्मद की मोजूदगी में ही बिजेंद्र को यह राशन वितरण करना था।आज सुबह से ही अता मोहम्मद भी उक्त बिजेंद्र की दुकान पर पहुँच गया था और सभी राशन लेने वाले भी मौके पर ही जमा थे लेकिन दुकान पर बिजेंन्द्र और न ही उसका कोई कर्मचारी लोगों के बीच आ सका। जिस पर पीड़ितों ने इस मामले की शिकायत जिलाधिकारी राजीव शर्मा , सिटी मजिस्ट्रेट सहित जिला पूर्ति अधिकारी से की । शिकायत पर जिलाधिकारी राजीव शर्मा ने बाहर होने की बात कह इस की शिकायत नगर मजिस्ट्रेट से करने की बात कही ।जिस पर नगर मजिस्ट्रेट ने व्यस्त होने की बात कह फोन ही काट दिया तो उधर जिला पूर्ति अधिकारी ने जाँच पड़ताल करने की बात कह पूर्ति निरीक्षक ऐ के राणा को मौके पर भेजा जहां मौके पर पूर्ति निरीक्षक ऐ के राणा को भी लोगों ने खूब खरी खोटी सुनाई ।लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा की उक्त राशन डीलर बिजेंद्र ने सुबह सुबह ही राशन की दुकान से सारा सामान गोल कर दिया है अब भला हमे कहाँ राशन मिलेगा। जबकि उनके अंगूठे कई दिन पूर्व ही लगवा चुके है उन्होंने पूर्ति निरीक्षक से उक्त दुकान खुलवाने की भी गुहार लगाई और कहा कि आपके सामने ही सारा दूध का दूध और पानी का पानी हो जायेगा लेकिन पूर्ति निरीक्षक के कानो पर तो मनो जूं ही नही रेंगी और वह अपना पीछा छुड़वाकर रफू चक्कर हो गए।इस मामले में नरा गांव के राशन डीलर ने बताया कि इस मामले की शिकायत सभी को लेकर कल जिलाधिकारी राजीव शर्मा से करेंगे।

हंगामा करने वालों में पंकज पत्नी प्रवीण , सुशील पत्नी महेश,कमलेश पत्नी ब्रह्म सिंह , रामवती पत्नी ओमप्रकाश , ललिता पत्नी अजीत , अमित , अनीता , राजनी पत्नी प्रेम सिंह ,नीलम पत्नी नवनीत ,सईदा , साबरा ,फरजाना , तारावती आदि महिला पुरुष मौजूद रहे ।

– मुजफ्फरनगर से भगत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।