यूपी में कोरोना का विस्फोट, एक दिन में 1446 नए मरीजों की पुष्टि, तीन संक्रमितों की मौत

लखनऊ- प्रदेश में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। बीते चौबीस घण्टों के दौरान प्रदेश में कुल 1446 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले और 367 ठीक होकर डिस्चार्ज किये गए, इस दौरान तीन लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई। ये मौतें बलिया, शाहजहांपुर और बस्ती में हुईं। राज्य में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या अब बढ़कर 7692 हो चुकी है। राज्य में अब तक 8786 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

पिछले चौबीस घण्टों में सबसे अधिक कोरोना के नये मरीज लखनऊ में मिले जिनकी संख्या 439 रही। यहां महज 99 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हुए। किसी की मौत कोरोना से नहीं हुई। लखनऊ में इस वक्त कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 2193 हो चुकी है। प्रयागराज में बीते चौबीस घण्टों में 93 कोरोना के नए मरीज मिले, महज पांच ठीक होकर डिस्चार्ज किये गये। प्रयागराज में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 395 हो गयी है। वाराणसी में कोरोना के 81 नए मरीज सामने आए, 21 ठीक होकर डिस्चार्ज किये गये।

लखनऊ में होली से ठीक पहले रिकार्ड तोड़ 439 संक्रमित
होली से एक दिन पहले यानी रविवार को लखनऊ में 439 लोग संक्रमण की जद में आ गए हैं। दूसरी लहर में यह आंकड़ा अब तक का सबसे ज्यादा है। इससे पहले 347 लोग संक्रमित हो चुके हैं। लगातार बढ़ते मरीजों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।