यूनियन बैंक की शाखा में आग लगने से लाखों का सामान हुआ राख

चन्दौली- चन्दौली जनपद भुपौली स्थित यूनियन बैंक की शाखा में शनिवार प्रातः बैंक के अंदर अज्ञात कारणों से लगी आग से लाखों का सामान जलकर खाक हो गया। सबसे महत्वपूर्ण बात ये रही कि इस आग में किसी प्रकार के कागजात के जलने की सूचना नहीं है।
जानकारी के अनुसार शनिवार प्रातः बैंक खुलते ही अंदर से धुआं निकलता देख कर्मचारियों के होश उड़ गए। बैंक कर्मियों ने तत्काल इसकी सूचना 100 डायल पुलिस व फायर ब्रिगेड को देकर आग बुझाने की कोशिश शुरू कर दी। सूचना पर जबतक फायर ब्रिगेड व 100 डायल पुलिस पहुंचती तबतक बैंककर्मियों ने ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पा लिया था। लेकिन तबतक बैंक के अंदर का लाखों रुपए मूल्य का सामान जलकर राख हो गया था। आग बुझाने के बाद जब सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई तो स्पष्ट हुआ कि शनिवार प्रातः 6.30 बजे के करीब शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी। इस बाबत बैंक मैनेजर आंजनेय मोहंती ने बताया कि बैंक के कितने महत्वपूर्ण दस्तावेज और अन्य सामग्री को इस आग से क्षति पहुंची है इसका आंकलन करना अभी मुश्किल है। सर्वेयर को बुलाया गया है । सर्वे के बाद ही पूरी स्थिति स्पष्ट हो पायेगी। उन्होंने बताया कि आग से इलेक्टिक और इलेक्ट्रॉनिक्स का सामान जल गया है। जिसे ठीक करने में वक़्त लगेगा। ऐसे में बैंक में लेनदेन का कार्य बंद रहेगा,सोमवार तक उम्मीद की जा रही है कि बैंक में आंशिक रूप से कार्य शुरू हो सकेगा। उक्त बैंक बन्द होने से ग्राहकों को होने वाली परेशानी को दूर करने के लिए आसपास शाखा में लोगों को भेजकर उनकी समस्या का समाधान किया जा रहा है। वहीं धीरे धीरे ब्रांच में हुए नुकसान का सर्वे तथा उसे दुरुस्त करने के लिये विभागीय कर्मचारी पहुंचने लगे हैं। बताते चलें कि आग लगने की सूचना पर आसपास के सैकड़ों लोग इकट्ठा हो गए थे लेकिन सुरक्षा के दृष्टिकोण से अधिकांश लोगों को अंदर जाने नहीं दिया गया। ब्रांच में आग लगने की लिखित तहरीर स्थानीय थाने को दे दी गयी है।

रंधा सिंह चन्दौली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।