मुस्कान फाउंडेशन ने अमित जायसवाल की मदद से मजदूरो को पहुँचाई मदद

कटिहार/ बिहार- सिर्फ एक फोन कॉल और मदद मिल जायेगी इन मजदूरो ने सोचा नहीं था। ये सभी मजदुर सड़क मार्ग से राँची जा रहे थे पर रास्ते में उन्हें भूख प्यास ने बेहाल कर रखा था, उनको मदद के नाम पर सिर्फ फोटो लेने वाले मिले थे। अब वो तय कर चुके की किसी और से मदद ना माँगी जाय ये अपने 16 मजदूरो के ग्रुप ने तय कर लिया था पर बेबसी ने फिर एक कोशिश करने को कहा। सोशल मीडिया से मुस्कान फाउंडेशन का नम्बर ले उन्होंने एक फोन किया पर शर्त हमें सिर्फ खाना चाहिए पर कोई हमारी फोटो ना लें। मुस्कान फाउंडेशन ने उन्हें आस्वत किया आपकी सिर्फ सहायता की जाएगी कोई आपकी तस्वीर नहीं लेगा।
इस कार्य में देवदूत बन आये अमित जायसवाल जी जो की इस महामारी के समय में अपने आपको पूर्ण समर्पित कर दिए है पीडितो की मदद के लिए, उन्होंने इस कार्य का बीड़ा उठाया और सभी के आराम और भोजन की व्यवस्था करने का कार्य किया। लोकेशन के आधार पर कटिहार के मनिहारी घाट पर उनके लिए सारा प्रबंध किया गया।मजदुर भाइयों को आगे बस से जाने का प्रबंध भी किया गया।अमित जायसवाल जी अक्सर लोगो के लिए अस्पतालों में रक्त की व्यवस्था करते रहते है।ये एक सच्चे रूप से अपने सामाजिक दायित्व का निर्वहन करते है।

अजय कुमार प्रसाद, कटिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।