मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम के व्यवस्थाओ की करी समीक्षा

*प्रधानमंत्री के दौरे पर सुरक्षा के पुख्ता एवं चाक चौबंद सुरक्षा किया जाय-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

*पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र में पहला आगमन हो रहा है

*एयर स्ट्राइक से भारत की विश्व स्तर पर अच्छी व मजबूत पहचान बनी, इसके लिए काशी में प्रधानमंत्री का होगा भव्य स्वागत

वाराणसी- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को देर रात्रि में श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निरीक्षण किया। गौरतलब हैं कि 08 मार्च को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का शिलान्यास एवं प0 दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल सभागार में आयोजित आजीविका मिशन योजना के अन्तर्गत लाभार्थी महिलाओं से संवाद करेगे एवं उनके द्वारा तैयार उत्पाद को भी देखेंगे।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान सुरक्षा के पुख्ता
इंतेजाम किये जाने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम दिवस को पूरे शहर की साफ सफ़ाई कराये जाने का निर्देश दिया। वाराणसी में हो रहे कार्यक्रम को जीवन्त एवं प्रेरणादायक बनाये जाने का निर्देश दिया। महात्मा गांधी ने विश्वनाथ मंदिर के विस्तार को 1916 में सोचा था। लेकिन विस्तार होने में 100 वर्ष लग गए। श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर आज 100 वर्ष बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट के रूप में धरातल पर आ रहा है। पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र में प्रथम आगमन के अवसर पर काशीवासियों द्वारा भव्य स्वागत किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि एयर स्ट्राइक से भारत का विश्व मे नई पहचान बनी हैं। प्रधानमंत्री का उनके संसदीय क्षेत्र में होगा भव्य स्वागत। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत में परिवर्तन हुआ जो दिखाई दे रहा है। प्रधानमंत्री के स्वागत में पूरे शहर को लाइटिंग व अच्छी साफ सफाई व स्लोगन आदि से सजाया जाएगा। प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम में पुलिस का अच्छा बर्ताव रहा तथा प्रयागराज कुंभ में पुलिस व्यवस्था ने इसे और ऊंचाई दी। रूटीन में पुलिस का कार्य व्यवहार अच्छा हुआ है। प्रधानमंत्री ने काशी को नई गति दिलाई है, उनकी भावना के अनुरूप इसे बनाएं। प्रवासी भारतीय काशी की धर्म संस्कृति के साथ विकास से भी प्रभावित हुए हैं। प्रवासी भारतीय जो 100-50 वर्ष में भारत नही आये। आज उन्हें भारत की बदली तस्वीर देखकर अच्छा महसूस होता हैं।
बैठक में सूचना राज्य मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी, एमएलसी केदार नाथ सिंह, विधायक रविंद्र जायसवाल, विधायक सुरेन्द्र नारायण सिंह, विधायक सौरभ श्रीवास्तव सहित अपर मुख्य सचिव सूचना एवं पर्यटन अवनीश कुमार अवस्थी, एडीजी पीवी रामा शास्त्री, कमिश्नर दीपक अग्रवाल, आईजी विजय सिंह मीणा, जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह, उपाध्यक्ष विकास प्राधिकरण राजेश कुमार, एसएसपी आनंद कुलकर्णी के अलावा अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय नेशनल हेड(AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।