महिला आयोग की सदस्य ने जिला महिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

शाहजहांपुर – उत्तर प्रदेश के जनपद शाहजहांपुर में राज्य महिला आयोग की सदस्य सुनीता बंसल ने अचानक जिला अस्पताल व जिला महिला अस्पताल पहुंचकर पूरे महकमे में हड़कंप मचा दिया। सुनीता बंसल ने सबसे पहले जिला महिला अस्पताल पहुंचकर औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्हें पूरे परिसर में खामियां खामियां ही मिली। उन्होंने महिला मरीजों से बातचीत कर केंद्र सरकार द्वारा दी जाने वाली विभिन्न योजनाओं के बारे में भी जानकारी हासिल की । सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के अभाव को देखकर सुनीता बंसल ने सीएमएस को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने अल्ट्रासाउंड कक्ष, महिलाओं को दिया जाने वाला पोषाहार, साफ सफाई, वार्डों की स्थिति का वारीखी से निरीक्षण किया।
इतना ही नही प्रसूताओं को दी जाने वाली अनुदान राशि की महिलाओं को जानकारी न होने पर सीएमएस को फटकार लगाते हुए कहा कि मरीजों को सरकार द्वारा दी जाने वाली योजनाओं की जानकारी का अभाव दिख रहा है। जिसको लेकर सीएमएस सफाई देना चाहा तो उन्होंने सफाई सुनने से साफ मना कर दिया। जिसके बाद वह जिला अस्पताल पहुंची। जहां उन्होंने आइसोलेशन वार्ड, हार्ट यूनिट, साफ सफाई, शौचालय आदि का गहनता से निरीक्षण किया। जहां भयंकर गंदगी मिलने पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की। सुनीता बंसल को निरीक्षण के दौरान उन्हें पता चला कि अस्पताल परिसर में मरीजो को उनकी बीमारी के उपचार हेतु दवाइयों का भी टोटा बना रहता है। साथ ही प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र पर भी दवाएं पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नही है । जिसको लेकर उन्होंने इस बारे में जानकारी हासिल करने की बात कही। उन्होंने फटकार लगाते हुए कहा कि इससे पहले भी उन्होने कई बार अस्पताल का निरीक्षण किया। हर बार खामियों को दुरुस्त करने के लिए निर्देश भी दिए गए । लेकिन सुधार होता कभी भी नजर नही आ रहा है। लेकिन यह लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नही की जाएगी।

अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।