मलिन बस्तियों को हटाये जाने के विरोध में सड़कों पर उतरी कांग्रेस: फूंक दिया राज्य सरकार का पुतला

रुड़की/हरिद्वार- रुड़की प्रदेश में सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर बनीं मलिन बस्तियों को हटाने की कसरत पर सियासत गर्मा गई है। हाईकोर्ट के आदेश पर हटाई जा रही इन मलिन बस्तियों के पक्ष में कांग्रेस खड़ी होने के साथ ही इनकी पैरोकारी के लिए हाईकोर्ट में भी दस्तक देने जा रही है।
आज रुड़की के नेहरू स्टेडियम के समीप शहर कांग्रेस कमेटी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों ने प्रदेश सरकार का पुतला दहन किया। इस दौरान नगर अध्यक्ष कलीम खान ने कहा कि अतिक्रमण के नाम पर दशकों से बसीं मलिन बस्तियों को उजाड़ा नहीं जाना चाहिए। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एवं पूर्व पालिका अध्यक्ष दिनेश कौशिक ने कहा कि हाईकोर्ट के फैसले बाद गरीबों को हक दिलवाने के लिए पार्टी डबल बैंच में जाएगी।
दिनेश कौशिक ने मलिन बस्तियों को हटाने की कसरत पर ही सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि 1977 से 1980 के बीच बसी हुई मलिन बस्तियों में सरकार की ओर से सभी प्रकार की सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं।
नगर निगम और पहले नगरपालिका ने मलिन बस्तियों में भवन कर की वसूली की है। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश का हवाला देकर इन बस्तियों को उजाड़ा नहीं जाना चाहिए। पुतला दहन करने वालों में, श्रवण गोस्वामी ,हेमेंद्र चौधरी तेजलहेडा , राजू चौधरी (यूथ विधान सभा अध्यक्ष ) ,आकाश चौधरी ,आरुष चौधरी , प्रमोद भटनागर जी ,इरशाद पहलवान, मकसूद हसन ,सन्नी बत्रा, शमीम अहमद विशाल वर्मा, अमरजीत एडवोकेट , सालिम गौड़ पूर्व पार्षद , संजय सैनी ,विमल कुमार टमटा विजयपाल, पंकज सिंगल ,डॉ नय्यर काज़मी ,पूर्व राज्य मंत्री शमशाद चेयरमैन ,मीरहसन प्रधान जी मुनेश त्यागी ,शमीम, गुलबहार ,दीपक चौहान ,पंकज सिंगल ,गोपाल नारसन ,उम्मेद गाजी ,जाकिर ख़ंज़रपुर ,आदि सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद रहे !

-रुड़की से इरफान अहमद की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।