मरीजों की चिकित्सा सेवाओं में बेहतरी के लिए हर संभव प्रयास करेंगे – जैन

बाड़मेर/ राजस्थान- बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने राजकीय चिकित्सालय बाड़मेर का औचक दौरा कर अस्पताल के विभिन्न वार्डो का दौरा कर व्यवस्थाओ की समीक्षा की गई।

एक्सरे रूम का किया औचक निरीक्षण – विधायक जैन ने हॉस्पिटल में एक्सरे रूम का निरीक्षण कर हर रोज होने वाले एक्सरे रिपोर्ट की जानकारी ली ।इस दौरान एक एक्सरे मशीन में तकनीकी खराबी की बात सामने आने पर जयपुर चिकित्सा विभाग के उच्च अधिकारियों को मौके पर ही अवगत करवाकर जल्दी ही मशीन ठीक कराने के निर्देश दिए। विधायक जैन ने कहा कि लगातार मॉनिटरिंग एवम सभी चिकित्सकों के सहयोग से अब रोजाना तीन सौ से अधिक एक्सरे रिपोर्ट अस्पताल में हो रहे है एवम इस हेतु बेहतर मशीनें अस्पताल परिसर में दो जगहों पर लगी हुई है ।

विधायक जैन ने हॉस्पिटल की विभिन्न लेबोरेट्रीज का निरीक्षण कर उनमें कार्यरत कर्मचारियों से चर्चा कर ज्यादा से ज्यादा मरीजों की जाँचे अस्पताल में करने एवम उच्च गुणवत्ता से करने पर चर्चा की।विधायक जैन ने कहा कि हमारा अस्पताल अब मेडिकल कॉलेज का मुख्य अस्पताल है यहाँ पर बेहतर जाँच मशीनें लगी हुई है इसलिए मरीजों की गुणवत्तापूर्ण रिपोर्ट आये इस बात का हमें ख्याल रखना है।इस हेतु और भी कोई गुणवत्तापूर्ण मशीन की अगर हमें जरूरत होगी तो क्रय की जायेगी हमारा उद्देश्य है कि अस्पताल में आने वाले मरीजों का बेहतर गुणवत्तापूर्ण उपचार हो।

नेत्र विभाग को मजबुत करने पर हुई चर्चा – आँखों के ऑपरेशन हॉस्पिटल में ज्यादा से ज्यादा हो इस हेतु हॉस्पिटल में फेको मशीन खरीद करने का निर्णय किया गया। विधायक जैन ने कहा कि मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में कार्डियोलॉजी के पद स्वीकृत कराने हेतु हमारे प्रयास निरन्तर जारी है इससे पहले हार्ड के मरीजों की जाँच हेतु इको मशीन खरीदी जायेगी जिससे कि हार्ट के मरीजों को इससे ज्यादा राहत मिलेगी ।

शिशु रोग विभाग में कार्य की अधिकता को देखते हुए
अस्पताल परिसर में शिशु रोग विभाग का कार्य बेहतर तरीके से क्रियान्वन हो इस हेतु दो यूनिट बनाने का निर्णय लिया गया। विधायक जैन ने हॉस्पिटल में निर्माणाधीन चार ऑक्सीजन प्लांटों के निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा की। जैन ने कहा कि ऑक्सीजन प्लांट लगभग तैयार हो गए है बहुत जल्दी ही अस्पताल के मरीजों के लिए शुरू कर दिए जायेंगे ।

– राजस्थान से राजूचारण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।