मंत्री का अस्पताल में औचक निरीक्षक:दो कर्मचारियों को सस्पेंड करने को कहा

-मरीजों से बार-बार मिल रही थी शिकायत
– हाजिरी रजिस्टर को जांचा, मरीजों से की मुलाकात
– गैरहाजिर मिले कर्मचारियों पर विभागीय कार्रवाई करने के दिए निर्देश
हरियाणा/नारनौल। प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने सोमवार नागरिक अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के दौरान दो स्वास्थ्य कर्मचारियों को सस्पेंड करने के लिए स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से बातचीत की। साथ ही हाजिर रजिस्टर को जांचने के बाद गैरहाजिर मिले कर्मचारियों पर विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए गए।
मंत्री ओम प्रकाश यादव सुबह 9 बजकर 20 मिनट पर अचानक नागरिक अस्पताल में पहुंचे। वहां कार्यरत स्वास्थ्य कर्मचारियों के हाजिरी रजिस्टर को चेक किया। इसमें सिविल सर्जन आफिस से विरेंद्र असिस्टेंट, प्रमोद कुमार स्टेटिकल असिस्टेंट, ममता क्लर्क, सुशीला क्लर्क, अजय क्लर्क, संजीव क्लर्क, सुधीर क्लर्क व रणवीर एमपीएचडब्ल्यू, डीएफडब्ल्यूओ कार्यालय के अविनाश शर्मा, मेडिकल सुपरीडेंट कार्यालय से एएसएमआ डा. हर्ष चौहान, एमओ डा. सुरेश मित्तल, एमओ डा. पवन कुमार, एमओ डा. वैभव यादव, एमओ डा. प्रमोद, पीपी सेंटर से भतेरी देवी एमपीएचडब्ल्यू, चम्पा देवी एमपीएचडब्ल्यू व स्टाफ नर्स एनएचएम सपना कुमारी गैर हाजिर मिले। इन सभी गैरहाजिर कर्मचारियों के खिलाफ मंत्री ने सीएमओ को विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
इसके बाद मंत्री मरीजों की लगी लंबी लाइन को देखने पहुंचे। वहां पर मंत्री से फार्मासिस्ट विनोद तथा असिस्टेंट शिव कुमार की ओर से मरीजों के साथ दुव्र्यवहार की शिकायत की। जिस पर संज्ञान लेते हुए मंत्री ने मौके पर ही स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से दूरभाष पर बातचीत की और इन दोनों ही स्वास्थ्य कर्मी को सस्पेंड करने की सिफारिश की।
इसके बाद मंत्री जच्चा-बच्चा वार्ड में पहुंचे। वहां उपचाराधीन जच्चा व गर्भवती महिलाओं से स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में पूछा कि यहां निर्धारित किए गए पोष्टिक आहार मिल रहा है या नहीं। दवा व उपचार समय पर मिल रहा है या नहीं। मंत्री की बात सुनने के बाद महिलाओं ने सभी सुविधाएं मिलने की बात कही। यहां से मंत्री सामान्य वार्ड में गए और मरीजों का हालचाल जाना। मंत्री ओम प्रकाश यादव ने सीएमओ सहित स्वास्थ्य अधिकारियों से कहा कि अस्पताल में पहुंचने वाले मरीजों को चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध करवाई जाए। भविष्य में कोई भी कर्मचारी समय पर अस्पताल में ड्यूटी के समय गैर हाजिर पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।