भुगतान न होने से नाराज कर्मचारी अगामी 2 जुलाई से करेंगे आंदोलन

बिहार: मुजफ्फरपुर भारत सरकार के रेलमंत्री के अड़ियल रवैया अपनाने के बाद सेवा निवृत्त लेने के आठ माह बाद भी राशि का भुगतान नही होने से नाराज कर्मियों ने अगामी 2 जुलाई को भारत वैगन के मेन गेट पर आन्दोलन करने का फैसला लिया है। इस संदर्भ मे भारत वैगन वर्कर्स यूनियन के महासचिव सज्जन कुमार वर्मा ने कहा कि कंपनी के 276 कर्मियों को सेवा से विमुक्त कर दिया गया, जबकि केंद्र सरकार के निर्देश के अनुसार 23 /11/ 2017 तक सभी बकाए राशि का भुगतान कर दिया जाना था/ लेकिन सेवा निवृत्त लेने वाले कर्मियों के समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है।
उन्होंने कहा कि कंपनी ने तीन गुना अधिक वेतन वृद्धि के आधार पर भुगतान के लिए एक सूची भी तैयार कर ली गई थी, जिसे नवम्बर 2017 मे ही कम्पनी के पदाधिकारियों के समक्ष अनुमोदन के लिए प्रस्तुत किया था। लेकिन इसके बाद मनमाने ठगं से तोडमरोड करना शुरू किया, जो अभी तक जारी है। भविष्य निधि विभाग मे जमा नही किया गया। जिस कारण कर्मियों का भविष्य निधि व पेंशन की राशि नही मिल सका। प्रधानमंत्री से लेकर रेलमंत्रालय को पत्र भेजकर भी सुचित किया गया। बावजूद इसके राशि का भुगतान करना मुनासिब नही समझ गया।
महासचिव सज्जन कुमार वर्मा ने कहा कि अब थक हार कर हम लोगों ने अगामी 2 जुलाई 2018 से भारत वैगन के मुख्य द्वार पर अपनी मांगों के समर्थन में आन्दोलन करने का निर्णय लिया है।
-नसीम रब्बानी पटना बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।