भारत बंद को लेकर झांसी में प्रशासन रहा अलर्ट, संगठनों ने जताया विरोध

झांसी। दस अप्रैल को विभिन्न संगठनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद का असर आज झाँसी जनपद में पूरी तरह बेअसर दिखा। मंगलवार को साप्ताहिक बंदी दिवस होने के बाजवूद बंद के विरोध में व्यापारियों व छुटभैया दुकानदारों ने अपनी दुकानें रोज की तरह खोल कर रखीं। वहीं कुछ संगठनों ने इस बंद को लेकर प्रतीकात्मक राजनीति की ओर विरोध स्वरूप सडक़ों पर आए भी, मगर सब बेकार साबित हुआ। क्योंकि पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट था। एसएसपी विनोद कुमार सिंह ने स्वयं पुलिस को सख्त हिदायत दी थी कि वे अलर्ट रहें। कहीं कोई गड़बड़ नहीं हो चाहिए।

भारतीय प्रजाशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय पंकज रावत के नेतृत्व में आज पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने इलाइट चौराहे पर आरक्षण के विरोध में हाथों में प्रतीकात्मक हथकड़ी पहनकर प्रदर्शन किया। इस मौके पर कार्यकर्ता हाथों में आरक्षण विरोधी नारे लिखी तख्तियां लिए थे और नारेबाजी कर रहे थे। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कुछ दुकानदारों को गुलाब का फूल देकर प्रतिष्ठान बंद करने की अपील भी की। प्रदर्शन के दौरान पंकज रावत ने कहा कि आरक्षण की हथकडिय़ों में आज देश जकड़ता जा रहा है। उन्होंने सरकारी विभागों में खाली पड़े बैकलॉग के पदों पर सरकार से तत्काल सीधी भर्ती किए जाने की मांग की, ताकि भर्ती आरक्षण के तहत नहीं, बल्कि योग्यता के आधार पर हो।

-उदय नारायण, झांसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।