भारतीय किसान यूनियन ने किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

मुजफ्फरनगर – भारतीय किसान यूनियन अंबावता ने आज किसानों व आमजन की समस्याओं को लेकर एसपी सिटी सतपाल अंतिल के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

आज कचहरी स्थित पुलिस ऑफिस में दर्जनों से अधिक की संख्या में पहुंचे भारतीय किसान यूनियन अंबावता के कार्यकर्ता जिन्होंने जिलाध्यक्ष मोहम्मद शाह आलम के नेतृत्व किसानो एंव आमजन मानस से जुडी विभिन्न समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन माननीय मुख्यमंत्री के नाम एस पी सिटी सतपाल अंतिल को सौंपा।

ज्ञापन सौपते हुए बताया कि किसानों का गन्ना अभी खेत में खड़ा हुआ है इसलिए हम चाहते हैं कि गन्ना सप्लाई मिलों में समय से की जाए,
किसानों का गन्ना बकाया भुगतान 14 दिनों के अंदर किया जाए,
बिजली की बढ़ी हुई दरों को वापस लिया जाए और किसानों के लिए ट्यूबवेल बिल फ्री किया जाए,।

उन्होंने कहा की जब नहरों की तरह किसानों की खेती में इस्तेमाल होने वाली वस्तु खाद्य दवा आदि की कीमत न बढ़ाई जाए किसानों द्वारा फसलों पर लिया ऋण मय ब्याज सहित माफ किया जाए।

,संपूर्ण भारत में वृद्धा पेंशन ₹5000 प्रति माह की जाए,जिले की समस्त सड़कें गड्ढा मुक्त की जाए क्योंकि किसानों को अपने गन्ने की ट्राली व बुग्गी ले जाने में बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है,।

साथ ही साथ उन्होंने कहा की बिजली घर संख्या नंबर 30 जो शामली बस स्टैंड मुजफ्फरनगर पर स्थित है इसके द्वारा प्रतिदिन सुबह 6:00 से 8:00 बजे तक और शाम 6:00 से 8:00 के बीच बिजली रोस्टिंग की जाती है जिसे अविलंब बंद किया जाए,
जब योगी सरकार के द्वारा 24 घंटे लाइट दिए जाने के आदेश पारित किए गए हैं तो फिर किदवई नगर, दक्षिण खालापार ,कृष्णपुरी ,प्रेमपुरी में यह लाइट शटडॉउन की जाती है बाकी सभी क्षेत्रों में लाइट चालू रहती है ऐसा भेद भाव जनता के साथ न किया जाये।
उन्होंने विधुत विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा की सिर्फ एक ही समूह को प्रताड़ित किया जा रहा है इन सभी मांगों को लेकर आज हम माननीय मुख्यमंत्री से मिलने जा रहे थे लेकिन हमारी वार्ता एसपी सिटी सतपाल अंतिल से होने के पश्चात हम लोगों ने यह ज्ञापन एस पी सिटी सतपाल अंतिल के द्वारा माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी को प्रेषित किया है तथा हम चाहते हैं कि हमारी इन सभी मांगों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए।।

रिपोर्ट : भगत सिंह / शिवम् धीमान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।