ब्लाक प्रमुख अर्चना मौर्य ने पद से दिया इस्तीफा! फोर्स की रही भारी व्यवस्था

बडागावॅ/वाराणसी- महीनों से चले आ रहे हरहुआ ब्लाक प्रमुख अर्चना मौर्य के खिलाफ अविस्वास प्रस्ताव नाटकीय मोड़ लेते हुए समाप्त हो गया। सोमवार को अविस्वास प्रस्ताव पर चर्चा के बाद वोटिंग होनी थी। पर अर्चना मौर्य के स्तीफा देने से सारी कार्यवाही स्थगित कर दी गयी। इस्तीफे की सूचना खंड विकास अधिकारी श्वेतांक सिंह ने चस्पा कर दी।
उपजिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बीडीसी सदस्यों की एक बैठक हरहुआ विकास खंड सभागार में करायी। स्तीफा के बाबत जानकारी दी और उन्हें नियमो की जानकारी दी। प्रभारी डीपीआरओ एवं एडीओ पंचायत बड़ागाँव धनेन्द्र सिंह ने स्तीफे की स्वीकृति का पत्र लेकर हरहुआ ब्लाक मुख्यालय पहुचे थे। अविस्वास प्रस्ताव पर बहस के लिये उग्रसेन, पारसनाथ राजभर, सीता देवी, बेचू प्रसाद गोड़, संजय कन्नौजिया, इंद्रावती, कल्पना चौबे सहित कुल 110 बीडीसी उपस्थित थे।
‎सुरक्षा की दृष्टिकोड से भारी पुलिस फोर्स उपस्थित थी।
ब्लाक प्रमुख अर्चना मौर्य के इस्तीफा देते ही विरोधी खेमे में खुशी की लहर दौड़ गयी। डॉ अशोक पटेल के नेतृव में अर्चना मौर्य को अपदस्थ करने के लिये संघर्ष कर रहे थे। डीजे के साथ डांस कर विरोधियों ने खुशी का इजहार किया। ब्लाक परिसर में लगे सरदार बल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा को स्नान करने के बाद माल्यार्पण किया। डॉ अशोक पटेल ने विकास के प्रति समर्पित बीडीसी सदस्यों की जीत बताया। ब्लाक प्रमुख से विस्वास उठ गया था। अर्चना मौर्य से सम्पर्क करने की कोशिश की गयी पर उनका मोबाइल हमेशा ब्यस्त बताता रहा।

रिपोर्ट-:मनीष मिश्रा बड़ागाँव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।