बेटी बचाओ -बेटी पढ़ाओ की जगाई अलख: एक गरीब बच्ची के पढ़ाई लिखाई का खर्चा उठायेगा स्कूल प्रशासन

मुज़फ्फरनगर – एक तरफ जहां देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ देश प्रदेश में बेटी बचाव बेटी पढ़ाव का नारा देकर समूचे भारत वर्ष को संवारने में लगी है जिसके चलते तमाम सरकारी स्कूलों में बेटियों के उज्वल भविष्य को संवारा जा रहा तो वहीं जनपद मु0 नगर में भी एक प्राइवेट स्कूल प्रबन्धक ने एक गरीब परिवार की बेटी के उज्वल भविष्य को संवारने का बीड़ा उठाया है जिसके चलते स्कूल के एनुअल फंग्शन में स्कूल प्रबन्धक ने उक्त बेटी के पढ़ाई लिखाई, किताबें ड्रेस आदि की सम्पूर्ण जिम्मेदारी ली है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद मु0 नगर के शाहपुर बुढ़ाना मार्ग पर स्थित सूर्या इंटरनेशनल एकेडमी स्कूल में आज वार्षिक ऐनुअल फंग्शन का आयोजन किया गया।

जिसमे आस पास के ग्रामीणों सहित स्कूल में पढ़ने वाले सभी बच्चों के अभिभावकों सहित कई समाज सेवी भी उपस्थित हुए इस एनुअल फंग्शन की विशेष्ता यह रही की यहां स्कूल प्रबन्धक ने देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वकांशी योजना बेटी पढ़ाव -बेटी बचाव को पंख लगाते हुए एक गरीब परिवार व् बिना बाप की बेटी के पढ़ाई लिखाई ,कॉपी किताबे, स्कूल ड्रेस आदि के खर्चे को स्वम उठाने की घोषणा की है।

स्कूल प्रबन्धक चौधरी यशवीर सिंह ने बताया की उनके स्कूल क्षेत्र के गांव खंजापुर में बीते दिनों एक व्यक्ति प्रवीण शर्मा की हार्ट अटैक के चलते मौत हो गई थी जिसकी चार पुत्रियां है जिनमे सबसे बड़ी प्रतीक्षा की उम्र लगभग 9 वर्ष है बाकि सभी उससे छोटी है ।

यशवीर सिंह ने उक्त परिवार को आज अपने स्कूल के एनुअल फंग्शन में सम्मान पूर्वक बुलवाकर उक्त बेटी प्रतीक्षा की पढाई लिखाई सम्बंधित सम्पूर्ण खर्चे की स्वम जिम्मेदारी ली है ।

उन्होंने बताया की आज से सूर्य इंटरनेशनल एकेडमी स्कूल प्रबन्धक उक्त बेटी की पढ़ाई लिखाई का सम्पूर्ण खर्चा उठायेगा और देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी और प्रदेश के मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ जी की महत्वकांशी योजना बेटी पढ़ाव- बेटी बचाव के नारे को आगे बढ़ाएगा।

रिपोर्ट भगत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।