बुनकरों की समस्याओं को लेकर सौंपा पत्रक

आजमगढ़ – बुनकरों की समस्याओं को लेकर एक प्रतिनिधिमंडल समाजवादी पार्टी के अल्पसंख्यक सभा के जिलाध्यक्ष हकीम बेग के नेतृत्व में मंगलवार को मुख्य अभियंता विद्युत से मिला और उन्हें पत्रक सौंपकर बिजली बिल के निस्तारण पर चर्चा किया।
इस दौरान अल्पसंख्यक सभा जिलाध्यक्ष हकीम बेग ने कहा कि समाजवादी पार्टी सरकार 72 रूपये में बुनकरों को पावरलूम की बिजली बिल लेती थी। लेकिन वर्तमान योगी सरकार ने मीटर लगाकर सब्सिडी द्वारा पैसा वापस करने की बात कह रही है, जिसके कारण बुनकर बेहद परेशान है और इसी दांव पेंच में अक्टूबर के बाद से कोई भी विद्युत बिल जमा नहीं हो सका। श्री बेग ने कहा कि बुनकर किसी तरह दो वक्त की रोटी जुटा पाते है ऐसे में सरकार सब्सिडी और मीटर लगाकर उन्हें परेशान कर रही है आठ माह से विद्युत बिल जमा न होने से बुनकरां के ऊपर अतिरिक्त बोझ बढ़ गया है। दो पावरलूम के कनेक्शन के लिए समाजवादी पार्टी बुनकरों से केवल तीन सौ पचास रूपये लेती थी जबकि वर्तमान सरकार 23 सौ रूपया वसूल ले रही है और मौके पर किसी को भी कनेक्शन नहीं मिला जो दुर्भाग्यपूर्ण हैं। श्री बेग ने कहा कि पूंजीपतियों के हाथ में खेल रही भाजपा सरकार को बुनकरों के दर्द से कोई वास्ता नहीं है जबकि पूर्ववती सपा सरकार हर स्तर से बुनकरों के लिए उत्थान के लिए कटिबद्ध था। समाजवादी पार्टी के जिला सचिव नदीम खा ने मुख्य अभियंता को चेताया कि अगर शीध्र ही बुनकरों की समस्याओं का निस्तारण नहीं हुआ तो हम आगे की रणनीति तैयार करने को विवश होंगे। इस दौरान मेराज अहमद, रियाज अहमद, शमीम अख्तर, असरार अहमद, फखरूद्दीन, डा इम्तेयाज, अजहर कासिमी, नसीम अख्तर, अलीशान, अफसर अहमद आदि मौजूद रहे।
रिपोर्टर-:राकेश वर्मा सदर आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।