बीटीसी 2017 गलत प्रश्न प्रकरण: कोर्ट ने नहीं माना आॅउट ऑफ सिलेबस

लखनऊ: टी ई टी 2017 गलत प्रश्न विवाद सभी पक्षों की बहस पूरी हुयी और मैराथन सुनवाई के बाद कोर्ट ने किसी भी प्रश्न को ऑउट ऑफ़ सिलेबस नहीं माना न पेपर पैटर्न को ही गलत माना ।
एक्सपर्ट कमेटी की रिपोर्ट में 3 प्रश्न गलत पाये गए । बी टी सी की ओर से ग्रेस मार्क का सिंगल बेंच में विरोध किया गया था तथा खण्डपीठ में भी उन्ही आदेशों का हवाला देते हुए पक्ष रखा गया , महाधिवक्ता द्वारा आज बी टी सी के पक्ष का समर्थन करते हुए ग्रेस मार्क को गलत माना किन्तु कोर्ट के समक्ष यह भी कहा कि PNP द्वारा पहले ही एक प्रश्न का ग्रेस मार्क दिया जा चुका है अतः अब यदि ये 2 प्रश्न डिलीट किये गए तो कुछ अभ्यर्थी जो पूर्व में उत्तीर्ण घोषित किये जा चुके है तथा लिखित परीक्षा में आवेदन भी कर चुके है वो प्रभावित होंगे, अब 14 प्रश्नों के बजाय सिर्फ 2 प्रश्न ही बचे है अतः ग्रेस मार्क देना ही उचित होगा। बी टी सी अभ्यर्थी 68500 जल्द पूरी कराने हेतु अपनी प्रतिबद्धता जता दिए। केवल 2 प्रश्नों के सभी को अंक देते हुए टेट 2017 को सही घोषित किया गया ।
-देवेन्द्र प्रताप सिंह कुशवाहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।