बीएसए कार्यालय के बाबुओं पर धन लेने का आरोप: शिक्षक दे रहें है अनिश्चितकालीन धरना

मुजफ्फरनगर- 19 मई बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय सर्कुलर रोड पर यूनाइटेड टीचर एसोसिएशन के चल रहे अनिश्चितकालीन धरने में लगातार शिक्षकों की भीड़ उमड़ रही है जिसमे आज भारतीय किसान यूनियन ने भी शिक्षकों की मांगों के समर्थन में आकर उन्हें अपना समर्थन देने की घोषणा की है ।

मौके पर पहुंचे भाकियू के जिला अध्यक्ष राजू अहलावत ने कहा कि शिक्षक किसान परिवारों का हिस्सा है और किसान परिवारों से ही शिक्षक आते हैं ।आज वह शिक्षकों के हित में भारतीय किसान यूनियन का समर्थन देने के लिए यहां पहुंचे हैं।राजू अहलावत ने धरने पर शिक्षा अधिकारियों को चेतावनी दी कि अगर 21 तारीख तक शिक्षकों की जायज मांगे नहीं मानी गई तो 21 तारीख को अपनी मासिक बैठक के बाद यहां अपने अंदाज में धरना प्रदर्शन करेंगे।

उन्होने शिक्षकों से कहा कि सभी शिक्षक किसान परिवारों का हिस्सा है और यह कर्तव्य बनता है कि भारतीय किसान यूनियन शिक्षक हित में भी काम करें। क्योंकि शिक्षक समाज की रीढ़ है और भारतीय किसान यूनियन से शिक्षकों का दुख देखा नहीं जाता है । आज बेसिक शिक्षा कार्यालय पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष राजू अहलावत ने चेतावनी देते हुए ।बेसिक शिक्षा अधिकारी को आगामी 21 तारीख तक शिक्षकों की मांगे पूरी नहीं की करने पर कहा की अगर सभी शिक्षकों की मांगे नही मानी गई तो वह बता देंगे कि आंदोलन में क्या होता है ।

उन्होंने वहां उपस्थित बेसिक शिक्षा विभाग के स्टाफ को बताया कि शिक्षकों का शोषण किया गया तो यूनियन को सामने आना पड़ेगा। क्योंकि बेसिक शिक्षा विभाग की लगातार शिकायतें मिल रहे हैं कि शिक्षकों का शोषण किया जा रहा है । शिक्षको पर पर दबाव बनाया जाता है कि वह अपने काम के लिए यहा पैसे दे। यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन जनपद मुजफ्फरनगर के तत्वाधान में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय सर्कुलर रोड मुजफ्फरनगर पर आयोजित धरना प्रदर्शन कार्यक्रम के चौथे दिन आज भारी भीड़ उमडी ।

सैकड़ों की संख्या में शिक्षकों ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मुजफ्फरनगर की कार्यशैली पर प्रश्नचिंह लगाते हुए बताया कि कार्यालय भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है । अधिकारी यहां प्रत्येक कार्य के लिए एजेंटों द्वारा धन उगाही करते है। शिक्षकों के साथ दोहरा मापदंड अपनाया जा रहा है ।किसी कार्य का होना अथवा नहीं होना शिक्षक की पात्रता पर निर्भर में होकर उसके द्वारा धन भेंट करने पर निर्भर है।

वर्तमान में वर्ष 1999 में प्रथम नियुक्ति पाने वाले अर्थात सेवा में आने वाले शिक्षकों का वेतन पिछले कुछ माह में धन लेकर वर्ष 1998 में सेवा में आने वाले अर्थात प्रथम नियुक्ति पाने वाले शिक्षकों से अधिक कर दिया गया है । कार्यालय में एक भी कार्य बिना रिश्वत के नहीं हो रहा है ।प्रत्येक कार्य को लटकाया जा रहा है ताकि अधिक से अधिक मात्रा में धन प्राप्त हो सके ।

धरने की अध्यक्षता अक्षय तथा संचालन संयुक्त रुप से जयगिरी गोस्वामी एवं निशुतोष द्वारा किया गया ।धरने पर विभिन्न वक्ताओं ने अपने अपने विचार रखें । यूटा के जिला अध्यक्ष अरविंद मलिक यूटा के जिला संयोजक रविंद्र सिंह ने बताया कि आगामी दिनों में भी धरना यथावत चलता रहेगा । धरने को निशुतोष कपिल तोमर ब्रजपाल सिंह राठी श्री अखलाक हरवीर राजकुमार श्रीमती राजश्री आदि ने संबोधित किया ।धरने पर मंजू बालियान सपना शर्मा एमीनू चैधरी एभावना मलिक, एरिया चैधरी ,एबीना शर्मा, प्रवीणा रुपाली गर्ग, मोनिका गर्ग, एबरखा रानी ,एअंजलि, एनीतू रानी एसरिता रानी, मीनाक्षी, शिमला देवी ,अदिति धीमान, एममता रानी, वंदना रानी, विजेता चैधरी, एसंदीप मलिक प्रज्ञा शर्मा ,कुलदीप, संजय गर्ग ,रुचि गुप्ता ,अंशु भोपा, निखिल राठी, ममता, माधुरी शबाना परवीन, रूपम, निकास बालियान, रूपक राणा, गौरव कुमार, संदीप संजय पुरा ,ओम दत्त, एराकेश हिना ,पीनना सुमनलता सैनी अमजद सैफी मिथिलेश राजेश्वर राहुल गोस्वामी विकास देवेंद्र ठाकुर अजय मलकपुरा अलका मलिक सारिका हेमलता चरण सिंहए गौरव पवार कृष्णपाल वैभव पारुल रानी राकेश पासी विनोद रोहिल्ला देवराज शिवकुमार सचिन सोहंजनी आदि उपस्थित रहे ।

– मुजफ्फरनगर से भगत सिंह की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।