बिहार बोर्ड के कामकाज की सीबीआई जांच करवाए सरकार:- डॉ0 दानिश

पटना : बिहार बोर्ड की 42 हजार कॉपियों के ग़ायब होने के मामले को लेकर हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (से0) ने राज्य सरकार पर कड़ा प्रहार किया है।पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ दानिश रिज़वान ने राज्य सरकार के कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़ा किया है | उन्होंने बिहार बोर्ड के कामकाज में हुई गड़बड़ी को निष्पक्ष रुप से सीबीआई जांच कराने की मांग की है।
डॉ दानिश ने कहा कि बुधवार को बिहार मैट्रिक के परीक्षा का परिणाम आना है और उससे पहले यह ख़बर आ गई है कि बिहार बोर्ड की 42 हज़ार कॉपियां ही ग़ायब है,वैसी स्थिति में सरकार को स्पष्ट करना चाहिए कि आख़िर किस परीक्षा का परिणाम शिक्षा विभाग जारी करेगा | क्योंकि जब कॉपी ही ग़ायब हो गई थी तो रिज़ल्ट कैसे आएगा? डॉ दानिश ने कहा कि आख़िर राज्य में हो क्या रहा है ! एक तरफ़ जहाँ अपराधी आपराधिक घटना को अंजाम देकर फ़रार हो रहे हैं और साथ ही साथ राज्य में महिलाओं के साथ बलात्कार की घटना बढ़ रही है | जनता महँगाई और भ्रष्टाचार से त्राहिमाम कर रही है | वहीं अब छात्रों के भविष्य के साथ इस तरीह की कारवाई करके राज्य सरकार ने साबित कर दिया है कि वह किसी की नहीं और न ही सरकार को छात्रों की चिंता है।
हम प्रवक्ता ने कहा कि अब मुख्यमंत्री बिहार कि और कितनी बदनामी कराएंगे,इससे पहले परीक्षा के दौरान नक़ल के मामले में बिहार की काफी फ़ज़ीहत हुई थी फिर टॉपर घोटाला और अब कॉपी चोरी का नया मामला सामने आया है।डॉ दानिश ने राज्य सरकार से माँग करते हुए कहा सरकार दोषी पदाधिकारियों पर कारवाई सुनिश्चित करे और अगर कारवाई नहीं करती है तो यह माना जाएगा कि राज्य सरकार अपनी साख को बचाते हुए बिहार को बदनाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कराना चाहती है | जो कहीं से भी बिहार के गौरवशाली इतिहास के लिहाज से ठीक नहीं ।
-नसीम रब्बानी पटना बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।