बालू व मिट्टी खनन किसकी परमीशन पर! लग रहा है करोडो़ के राजस्व का विभाग को चूना

बंडा/शाहजहांपुर- बंडा क्षेत्र में दिन रात पुलिस के नाक के नीचे बालू व मिट्टी खनन के चलते मीडिया कर्मियों पर हमला मुकदमा दर्ज कराने की धमकी मिट्टी से भरी ट्रैक्टर ट्राली दिन व रात में ग्राम भगौतीपुर से मिट्टी ईंट भट्ठेंं पर लाई जाती है।इस घटना के बहुत बड़ा यह खुलासा हुआ है । जिसमें रॉयलटी के नाम पर करोडों का घोटाला किया जा रहा है । जबकि इस मामले में जनपद के कई अधिकारियों से बात करने का प्रयास किया गया लेकिन कुछ जिले के आलाधिकारी बात करने से कन्नी काटतें नजर आ रहे है । जबकि सरकारी राजस्व में करोडों का घोट़़ाला है। लेकिन यहाँ तो खेल ही अलग है जब भी मीडिया इनसे जानकारी करती है तो ये माफिया क्षेत्रीय नेता जी का नाम बताकर मीडिया वालों को धमकाते है।

मामला शाहजहांपुर के विकास खंड बंडा क्षेत्र के ग्राम पंचायत कैथ भगौतीपुर का है यहां भगौतीपुर में सरकारी चारागाह की भूमि पर अबैध तरीके मैंन रोड से लगभग तीस फिट गहरे गड्डे बना दिये है ये गड्डे कभी भी बरसात में काल साबित हो सकते है।इतना ही नही ग्राम बिरहना खुर्द में नदी के किनारे पड़ी सरकारी चारागाह की जमीन से शाम होते बालू खनन शुरू हो जाता है ओर विना किसी भय के रेता माफिया रात भरबालू खनन करते हैं ।पर आपको बता दें सत्ता का नशा योगी सरकार में इस कदर सिर चढ़कर बोल रहा है मानों जैसे हिन्दुस्तान कानून सरकारों के आगें नसमस्तक हो चुका हो जो एक आम टेक्टर चालक भी मीडिया को विधायको कि धमकी दें रहा है। एक तरफ माननीय सर्वोचत्म न्यायालय के काफी अरसे से सोशल मीडिया पर आदेश लगातार सामने आ रहे है । कि पत्रकारो पर हमला करने बाले व अभद्रता करने बाले अधिकारियों या अपराधियों पर सख्त कानूनी कार्यवाही की जायेगी लेकिन सत्ता के नशे मे चुर ठेकेदारो व राज नेताओं ने उच्चतम न्यायालय के आदेशों को ताख में बैठाल दिया और लगातार पत्रकारो पर हमले कियें जा रहे ।
जब इस मामले हल्का लेखपाल अखिलेश शाक्य से बात की गई तो उन्होंने कहा कि खनन रात में होता है मैं रात में नही आ सकता आप एसडीम साहब से बात कीजिये।इतना कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया।क्या यही है योगी सरकार में कर्मचारियों अधिकारियों के काम करने का तरीका।
-ब्रजलाल कुमार ,शाहजहांपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।