बारात में हुए विवाद में दो पक्ष आपस में भिड़े:कार में लगा दी आग

आजमगढ़ – सरायमीर थाने के रेउला नंदाव गांव में गुरुवार की रात बारात में विवाद होने पर शुक्रवार को सुबह घर पहुंचते ही दो पक्ष आपस में भिड़
गए। दोनों पक्षों के मारपीट के दौरान एक पक्ष ने दूसरे पक्ष की कार में आग लगा दी। इस पर फायरिंग करते हुए एक पक्ष दूसरे पक्ष के लोगों के घरों में घुस कर तोड़-फोड़ करना शुरू कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस फोर्स के पहुंचते ही दोनों पक्ष के लोग फरार हो गए। इस दौरान एक युवक के घायल होने पर पुलिस ने उसे अस्पताल भेजवाया।
सरायमीर थाने के नोनारी गांव निवासी रामनरायन यादव के पुत्र संदीप की शादी पर गुरुवार की रात में रेउला नंदाव गांव में बारात गई थी। बरात में किसी बात पर हरिओम यादव और विशाल राजभर में झगड़ा हो गया था । उसी समय वहां उपस्थित सम्मानित व्यक्तियों के द्वारा बीच बचाव करके मामला समाप्त किया गया । शुक्रवार को सुबह विदाई होने पर बाराती अपने गांव नोनारी पहुंचे। सुबह लगभग 8 बजे यादव व राजभर दोनों तरफ के लोग गाली-गलौज करते हुए आपस में भिड़ गए। लाठी डंडे और ईंट पत्थर जम कर चलने लगे। इस बीच एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के एक व्यक्ति की वैगन आर कार में आग लगा दिया। कार धूं-धूं कर कार जलने लगी। कार जलते ही एक पक्ष हवाई फायरिंग करते हुए दूसरे पक्ष के लोगों को दौड़ लिया।
मारपीट के दौरान नोनारी गांव निवासी 27 वर्षीय लालजी पुत्र सीता राम का सिर फट गया। सूचना मिलते ही मौके पर सरायमीर थाने के साथ ही कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ एसपी ग्रामीण नरेंद्र प्रताप सिंह मौके पर पहुंच गए। तब तक दोनों पक्षों के हमलावर फरार हो चुके थे। पुलिस ने जली कार और घरों में तोड़-फोड़ के संबंध में महिलाओं से जानकारी ली। बाद में राजभर पक्ष की तरफ से मनोज राजभर पुत्र श्यामनरायन ने तहरीर दी जिस पर पुलिस ने धारा 147, 323, 504, 506, 308, 307 व सेवनसीएलए अंतर्गत पांच के विरुद्ध और यादव पक्ष की ओर से हरिओम पुत्र वृजदेव यादव की तहरीर पर धारा 147, 427, 435, 506, 504 के अंतर्गत छः लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर घटना के सम्बन्ध में जांच शुरू कर दी है ।गांव में तनाव को देखते ही पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

रिपोर्टर -राकेश वर्मा सदर आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।