बरेली का हवाई अड्डा होगा जल्द शुरू: नंद गोपाल नंदी

बरेली। प्रदेश सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी ने कहा कि बरेली हवाई अड्डे से जल्दी लखनऊ के लिए हवाई सेवा शुरू कर दी जाएगी। इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों के साथ बैठक होने वाली है। मुख्यमंत्री प्रदेश में हवाई सेवा को लेकर काफी गंभीर हैं। कम समय में कई एयरपोर्ट बनाने का काम किया है। अब अयोध्या में एयरपोर्ट के लिए जमीन तलाश की जा रही है। मंत्री नंद गोपाल नंदी सोमवार को बरेली पहुंचे थे। वह यहां सर्किट हाउस में प्रेसवार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार का काम केवल एयरपोर्ट बना कर देना होता है। एयरलाइंस कंपनियां बरेली से हवाई सेवा शुरू करने के लिए संपर्क कर रही है। जूम और टर्बो से बात की गई है। भवन का काम तेजी से पूरा करने का निर्देश दिया गया है। भाजपा सरकार ने कुशीनगर और जेवर एयरपोर्ट को इंटरनेशनल घोषित किया है। जबकि मुरादाबाद, श्रावस्ती, सोनभद्र, रामपुर आदि जगहों पर काम पूर्ण होने की कगार पर है।
राम गंगा बैराज के काम में आएगी तेजी: बलदेव
जल शक्ति राज्य मंत्री बलदेव सिंह ओलख ने कहा कि राम गंगा बैराज का काम पूरा किया जाएगा। इसके लिए बजट की व्यवस्था कर ली गई है। नहरों पर कब्जा करने वालों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी। जिन गांवों में पानी की समस्या है। वहां पर ओवरहेड टैंक बनाया जाएगा। यह बातें सोमवार को राज्य मंत्री ने सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि वार्ड से बचाव के लिए सरकार ने बजट को काफी पहले दे दिया है। इसके कारण दो वर्षों के दौरान किसी जगह पर बाढ़ से बड़ा नुकसान नहीं हुआ है। पूर्व की सरकारों द्वारा बाढ़ आने पर बजट देती थी। जिसके कारण काफी नुकसान हो जाता था।।

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।