बरवर नगर पंचायत ने बंद करो पॉलोथिन पर दिया जोर: निकाली जागरूकता रैली

बरवर/खीरी- नगर व क्षेत्र में लगातार प्रयोग हो रही पॉलिथीन को लेकर अब नगर पंचायत ने जागरूकता अभियान चलाना शुरु कर दिया है।इसको लेकर मोहल्लों के मुख्य चौराहों एवं मार्केट में नगर पंचायत ने होडिंग लगवाए हैं।जिसमें पॉलिथीन का प्रयोग करना विनाशक बताया है साथ ही इससे होने वाली बीमारियों व दुष्प्रभाव के बारे में भी बताया गया है।
बता दें कि सरकार ने पॉलिथीन पर काफी समय से बैन लगा दिया है लेकिन उसके बाद ही पॉलिथीन का प्रयोग धड़ल्ले से किया जा रहा है ।इसको लेकर नगर पंचायत को निर्देश दिए गए हैं कि नगर वासियों को वह जागरूक करते हुए पॉलीथिन का प्रयोग ना करने की सलाह दें इस को लेकर नगर पंचायत की तरफ से पूरे नगर के मुख्य चौराहों पर होल्डिंग लगवाए गए हैं पॉलिथीन का प्रयोग ना करने की सलाह दी गई है साथ ही दुष्प्रभाव भी बताया है तथा इससे होनी बाली बीमारियों के बारे में भी जानकारी दी गई है
भारत सरकार के स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत नगर पंचायत की तरफ से चेयरपर्सन नसरीन बानो तथा ईओ बीडी वर्मा इसके लिए जुटे हुए हैं तथा लगातार नगर में जाकर जनसंपर्क माध्यम से लोगों को पालीथिन इस्तेमाल ना करने की सलाह दे रहे हैं।

– खीरी से हसन जाज़िब आब्दी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।