बनारस को सांप्रदायिक भठ्ठी बनाने पर आमादा है मोदी सरकार-डॉ. आनन्द प्रकाश तिवारी

वाराणसी- बी.एच.यू. लंका गेट पर हुई राममंदिर निर्माण विषयक संप्रदायिक कार्यक्रम के खिलाफ प्रतिरोध सभा। रविदास गेट तक निकाला गया मार्च।
BHU में हो रहे विवादित राममंदिर निर्माण विषयक संप्रदायिक प्रकृति के कार्यक्रम के खिलाफ आज दिनांक 17 नवंबर 2018 को BHU के लंका गेट पर बनारस के समस्त छात्र व नागरिक समाज द्वारा प्रतिरोध सभा आयोजित की गयी।
डॉ आनन्द प्रकाश तिवारी अध्यक्ष प्रबुद्ध प्रकोष्ठ- समाजवादी पार्टी ने विश्वविद्यालय परिसर के भीतर 2019 चुनाव के मद्देनज़र देश का साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने के लिए कराए जा रहे कार्यक्रम का विरोध किया इसके साथ ही कहा कि बनारस को साम्प्रदयिक भठ्ठी बनाने का प्रयास जारी है ।
जितेंद्र यादव महानगर महासचिव का इस बात पर जोर था की जहाँ एक तरफ देश गरीबी, किसान आत्महत्या, भुखमरी, शिक्षा की बदहाल स्थिति, महिलाओं के प्रति हिंसा, बेरोजगारी जैसी समस्याओं से जूझ रहा है वहीं वर्तमान सरकार राम मंदिर जैसे विषयों पर विभिन्न माध्यमों से चर्चा करवा रही है और देश का साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का काम कर रही है। विकास सिंह प्रदेश अध्यक्ष राष्ट्रीय छात्रसंगठन ने अपने वक्तव्य में कहा देश का युवा रोजगार की मांग कर रहा है और सरकार उनको मंदिर जैसे मुद्दों पर उलझाना चाहती है।
BHU परिसर में छात्रों को 24 घंटे लाइब्ररी की सुविधा चाहिए, देश के गिरती हुई आर्थिक हालात पर चर्चा होनी चाहिए लेकिन दुर्भाग्य है की यहाँ पर मंदिर पर सेमिनार आयोजित किया जा रहा है। सभा के बाद लंका से रविदास गेट तक प्रतिरोध मार्च भी निकला गया। कार्यक्रम में BHU के छात्रों के अलावा बनारस के विभिन्न नागरिक और सामाजिक संगठन ,साझा संस्कृति मंच के लोग शामिल रहे।
बीएचयू गेट पर हुई सभा को सम्बोधित करने वालो में प्रमुख रूप से डॉ आनन्द प्रकाश तिवारी, डॉ जागृति राही, जितेंद्र यादव, प्रवाल सिंह, मणिन्द्र मिश्र, डॉ अनूप श्रमिक, सरिता पटेल, विश्वनाथ कुंवर, विकास सिंह, गोविंद शर्मा, रामायण पटेल, निर्भय सिंह, अनुपम, अवंतिका सम्बोन्धित किया है, इस दौरान आकांशा, शैलेश कुमार, अनुराग पटेल, इप्शिता, प्रियेश, विवेक, रौशन, शिवम समेत सैकड़ो छात्र व नागरिक समाज के लोग मौजूद रहे।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय के साथ (राजकुमार गुप्ता) वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।