बनमनखी जंक्शन पर हमसफर एक्सप्रेस का ठहराव नही होने से है लोगो मे नारजगी

पूर्णिया – आगामी अप्रेल 10, 2018 से कटिहार से पूर्णिया होते हुए दिल्ली के लिए हमसफर एक्सप्रेस का चलना तय हुआ है। पर इस ट्रेन का ठहराव बीच मे पड़ने वाले बनमनखी जंक्शन नही दिया है। जिससे यहाँ के लोगों में नाराजगी दिखने को मिल रही हैं। हमसफर एक्सप्रेस का ठहराव बनमनखी जंक्शन पर किए जाने के लिए कला संस्कृति मंत्री प्रयत्नशील हैं। मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि ने भारत सरकार के रेल मंत्री को इस संबंध में पत्र लिखा है तथा पत्र में बनमनखी का पर्यटन सहित यहां की पौराणिक व ऐतिहासिक महत्वों की चर्चा भी की है। जिस कारण बनमनखी जैसे महत्वपूर्ण स्टेशन पर इस गाड़ी का ठहराव आवश्यक बताया गया है तथा इससे रेल राजस्व में भी वृद्धि होने की चर्चा की गई है। उन्होंने रेल मंत्री से अनुरोध किया है कि बनमनखी भक्त प्रह्लाद की नगरी है जो एक महत्वपूर्ण पर्यटक स्थल है । और ये जगह भक्त परलाध की धरती मानी जाती है। बनमनखी ही वो स्थल जहाँ भक्त परलाध को मारने के लिए नरसिंग का अवतार हुआ था। जिस कारण से यहाँ पर लोगो का आना जाना लगा रहता है।
जिस कारण बनमनखी जैसे महत्वपूर्ण स्टेशन पर इस गाड़ी का ठहराव आवश्यक बताया गया है तथा इससे रेल राजस्व में भी वृद्धि होने की चर्चा की गई है। उन्होंने रेल मंत्री से अनुरोध किया है कि बनमनखी भक्त प्रह्लाद की नगरी है जो एक महत्वपूर्ण पर्यटक स्थल है एवं पर्यटकों का आना जाना लगा रहता है। बनमनखी रेलवे स्टेशन में गाड़ियों के ठहराव एवं अभाव रहने के कारण पर्यटक एवं आम जनता को आवागमन में अत्यंत कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने हमसफर एक्सप्रेस का ठहराव बनमनखी जंक्शन पर करने तथा यात्री सुविधा उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है।

-शिव शंकर सिंह,पूर्णिया/ बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।