प्रशासन ने विरोध के बावजूद गिराए दर्जन भर मकान!भूमहीनो ने कहा हो गये हम बेघर

पिंडरा/वाराणसी-वाराणसी से सुल्तानपुर तक बन रहे फोर लेन के निर्माण में बाधक बने कथौली में एक दर्जन घरों को बुधवार को बुल्डोजर लगाकर प्रशासन द्वारा ढहा दिया गया।जिससे गरीब खुले आसमान के नीचे आ गए।इस दौरान प्रशासन के खिलाफ ग्रामीणों ने नारेबाजी भी की।
एसडीएम पिंडरा डॉ एन एन यादव दोपहर में मयफोर्स कथौली में पहुचे और 15 दिन पूर्व मकान का मुआवजा राशि मिलने के बाद भी खाली नहीं करने पर प्रशासन ने जेसीबी से मकान को गिरा दिया।मकान गिराने के दौरान चंदन शर्मा का पालतू कुत्ता भी मलबे में दबकर मर गया वही कई घरों के सामान भी जमीदोंज हो गए। ग्रामीणों का कहना था कि उन्हें एनएच द्वारा केवल मकान का मुआवजा दिया गया है जमीन का नही। यही नहीं उन लोगों को रहने के लिए आवासीय पट्टा मिला था और भूमिहीन है।ऐसे में आनन फानन में प्रशासन द्वारा बिना कोई ठोस उपाय किये उनके मकान को गिरा दिया गया। इस दौरान ग्रामीणों ने विरोध भी किया लेकिन एसडीएम के तेवर देख शांत हो गए। इस दौरान कुछ लोगो ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की।
वही इस बाबत एसडीएम पिंडरा ने बताया कि सामान को घरों से बाहर कर मकान गिराया गया। उक्त मकान फ़ोर लेन के निर्माण में बाधक बने थे और मुआवजा के बाद भी खाली नही कर रहे थे।
मकान गिरने से प्रभावित लोगों में चन्द्रकला विश्वकर्मा, राजेश शर्मा, चन्दन,अभिमन्यु,लखेन्दर, रामबली,वेदप्रकाश आत्मा प्रसाद समेत अनेक लोग रहे।

रिपोर्ट-:महेश पाण्डेय(संजय गुप्ता)फूलपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *