पोलियुशन व गैस रिसाव के कारण ग्रामीणों ने फैक्ट्री के बाहर किया धरना प्रदर्शन

मुजफ्फरनगर- मुज़फ्फरनगर के भोपा रोड पर स्थित बिंदल पेपर मिल में आज क्षेत्र के गांव मखियाली के सैंकड़ों महिला पुरुषों ने जाम लगाकर खूब हंगामा काटा । ग्रामीणों का आरोप हैं कि उक्त फैक्ट्री के साथ ही अन्य फैक्ट्रियों से निकलने वाले धुंएँ एवं जहरीली गैस के कारण गांव में तरह तरह की बीमारी फैली हुई है ।
हंगामे की सूचना पर थाना पुलिस के साथ ही तहसील स्तर से भी नायाब तहसीलदार शिव अवतार अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और हंगामा कर रहे ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत किया और फैक्ट्री स्वामी से इस सम्बन्ध में बात की।
फैक्ट्री स्वामी ने फैक्ट्री में किसी भी तरह के धुएं ,पोलियुशन, और न ही गैस रिसाव होने की बात कही वहीं उन्होंने प्रशासन एवं ग्रामीणों को आश्वस्त करते हुए कहा कि हमारी फैक्ट्री में सभी प्रकार के नॉन पोलियुशन यन्त्र लगे है यहां किसी भी तरह की पोलियुशन आदि नही होती साथ ही साथ उन्होंने कहा कि वे हर समय ग्रामीणों के साथ है आगामी दिनों में प्रशासन एवं ग्रामीणों के साथ एक मीटिंग कर इस समस्या के समाधान पर चर्चा करेंगे।
तो उधर हंगामा करने वाले ग्रामीणों का आरोप था कि इन फैक्ट्रियों से निकलने वाले धुएं के कारण ग्रामीणों में तरह तरह की बीमारी फैल रही है ।
– मुजफ्फरनगर से भगत सिंह की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *