पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर आसान आने से छात्रों के खिले चेहरे

बरेली। शहर में पुलिस भर्ती परीक्षा देकर निकले छात्रों के चेहरे खिल उठे। छात्रों ने बताया कि बीते वर्षो की तुलना में इस बार पेपर आसान था। हालांकि सवाल इधर उधर घुमाकर पूछे गए थे। ऐसे सवालों को हल करने में थोड़ा अधिक समय लगा। परीक्षार्थियों ने कहा कि जो भी थोड़ी बहुत तैयारी करके पेपर देने आया था उसके लिए पेपर बहुत आसान था। जेल वार्डर, फायरमैन और कांस्टेबल घुड़सवार पद के लिए होने वाली पुलिस परीक्षा शनिवार व रविवार को शहर में आठ केंद्रों पर आयोजित की जा रही है। परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थी को नियत समय से एक घंटे पहले पहुंचना था लेकिन इससे पहले ही कई परीक्षार्थी पहुंच गए। परीक्षा मे कुल 18 हजार 840 परीक्षार्थी प्रतिभाग कर रहे है। परीक्षा दो पालियों सुबह 10 से 12 व दोपहर दो से शाम चार बजे के बीच आयोजित की जा रही है। परीक्षा सीसीटीवी की निगरानी में हो रही है। जिसकी सीधे लखनऊ से मॉनिटरिंग हो रही है। सुरक्षा व्यवस्था के तहत प्रत्येक सीओ को केंद्र का केंद्र प्रभारी बनाया गया है। इसके साथ ही हर केंद्र पर एक इंस्पेक्टर व सब इंस्पेक्टर के साथ सिपाहियों की ड्यूटी भी है। करीब 120 पुलिसकर्मी केंद्रों पर ड्यूटी कर रहे है। शहर के 8 केंद्रों श्री रामस्वरूप इंटर कॉलेज, लतादीप इंटर कॉलेज, डॉ. सुशीला गर्ल्स बालिका इंटर कॉलेज, रानी महालक्ष्मी बाई सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, मखानी इंटर कॉलेज, केडीएम इंटर कॉलेज, आदर्श कृष्णा देवी इंटर कॉलेज, सरस्वती विद्या मंदिर पर परीक्षा हो रही है।
4 साल बाद हो रही परीक्षा
जेल वार्डर, फायरमैन और घुड़सवार की भर्ती 2016 में सपा शासनकाल में निकली थी लेकिन उसकी भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी थी। इसमें जेल वार्डर के 3638 पद, फायरमैन के 2085 पद और घुड़सवार पुलिस के 102 पद शामिल हैं।।

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।